Online Casino

Okada Manila Operations Returned to Universal Entertainment

पर लिखा गया: सितंबर 4, 2022, at 12:53 अपराह्न

अंतिम अद्यतन: 4 सितंबर 2022, पर 12.54.

79 वर्षीय जापानी अरबपति काज़ुओ ओकाडा द्वारा लगभग तीन महीने के संचालन के बाद ओकाडा मनीला का प्रबंधन यूनिवर्सल एंटरटेनमेंट कॉरपोरेशन को वापस कर दिया गया है।

ओकाडा मनीला फिलीपींस कैसीनो
ओकाडा मनीला में दो पक्षों के बीच एक लड़ाई छिड़ जाती है, प्रत्येक फिलीपीन कैसीनो रिसॉर्ट के सही संचालक होने का दावा करता है। काज़ुओ ओकाडा समूह को तब से संपत्ति से हटा दिया गया है, लेकिन अरबपति ने अपने बोर्ड की स्थिति को बरकरार रखा है। (तस्वीर: एबीएस-सीबीएन न्यूज)

मनीला के एंटरटेनमेंट सिटी में फिलीपींस इंटीग्रेटेड कैसीनो रिज़ॉर्ट में कंपनी के कार्यालयों पर 31 मई को काज़ुओ के नेतृत्व में एक समूह द्वारा छापा मारा गया था। फिलीपींस के सुप्रीम कोर्ट द्वारा ओकाडा मनीला की तत्काल मूल कंपनी – टाइगर रिज़ॉर्ट, लीजर एंड एंटरटेनमेंट, इंक। (TRLEI) – 2017 की घटना के लिए बोर्ड को बहाल करने के लिए जब ओकाडा निदेशक और अध्यक्ष थे।

टीआरएलईआई ने ओकाडा को उस संगठन से जबरन हटा दिया जो 2017 में उसके नाम के कैसीनो की देखरेख करता है, आरोपों के बीच कि उसने कंपनी के पैसे का इस्तेमाल अपने निजी इस्तेमाल के लिए किया था, दावा है कि अरबपति ने बार-बार इनकार किया है। ओकाडा तब से टीआरएलईआई और इसकी मूल कंपनी, यूनिवर्सल एंटरटेनमेंट पर नियंत्रण हासिल करने की मांग कर रहा है।

ओकाडा का कहना है कि 2017 में टीआरएलईआई की हरकतें उनके वयस्क बच्चों का काम थीं, जिनके साथ उनका अब कोई रिश्ता नहीं है। उनके बच्चे यूनिवर्सल और टीआरएलईआई के सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

सरकार ने बहाल की व्यवस्था

अपदस्थ टीआरएलईआई प्रबंधन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के यथास्थिति आदेश (एसक्यूएओ) ने ओकाडा को ओकाडा मनीला के प्रबंधन के लिए अपने स्वयं के कॉर्पोरेट अधिकारियों को लाने का अधिकार नहीं दिया।

फिलीपीन के न्याय विभाग ने टीआरएलईआई के जवाब में अपने अधिकारों के स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कहा कि फिलीपींस मनोरंजन और गेमिंग निगम (पीएजीसीओआर) को 2.4 अरब डॉलर के कैसीनो परिसर के लिए सही प्रबंधन कंपनी का निर्धारण करना चाहिए। न्याय मंत्रालय के बयान में बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मतलब केवल यह था कि टीआरएलईआई को काज़ुओ को फर्म में अपने 2017 के पदों को वापस देना होगा।

हमारा मानना ​​​​है कि सुप्रीम कोर्ट के यथास्थिति के आदेश ने केवल श्री की वापसी को अनिवार्य कर दिया। ओकाडा TRLEI के शेयरधारक, निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ के रूप में। इसने उन्हें फिर से मिलने या नया बोर्ड बनाने के लिए अधिकृत नहीं किया, ”न्याय मंत्री जीसस रेमुल्ला ने अपने बयान में कहा।

PAGCOR ने एक प्रस्ताव के माध्यम से, काज़ुओ समूह को ओकाडा मनीला परिसर से दूर करने का आदेश देकर और टीआरएलईआई की 1 जून से पहले की प्रबंधन और प्रबंधन टीम को उनके कार्यालयों में वापस रखकर तेजी से कार्य किया।

यूनिवर्सल एंटरटेनमेंट के एक बयान में कहा गया है कि सरकार का परिवर्तन “आम तौर पर शांतिपूर्ण” था। फिलीपीन राष्ट्रीय पुलिस ने आदेश को लागू करने में PAGCOR की सहायता की।

PAGCOR ने डिंडो एस्पेलेट, एंटोनियो “टोनीबॉय” कोजुआंगको, मैक्सिमो मोडेस्टो जोएल फ्लोर्स, टेटसुया योकोटा और हिरोशी कावामुरा को “ओकाडा मनीला के कैसीनो संचालन के संबंध में अपने कार्यों को करने से रोकने और रोकने का आदेश दिया।” टीआरएलईआई ने बाद में अपने प्रमुख अधिकारियों को उनकी भूमिकाओं में वापस कर दिया।

संभावित अपराध देखा गया

बहाल किए गए ओकाडा मनीला के शासन का कहना है कि काज़ुओ गुट को PAGCOR आदेश की सेवा के दौरान संभावित आपराधिक गतिविधियों के कथित अवलोकन थे।

“अवैध रूप से नियुक्त बोर्ड द्वारा ग्राहकों के लिए कई घंटों के लिए संपत्ति के अधिकांश लिफ्टों को अक्षम करके संक्रमण को तोड़ने के आखिरी मिनट के प्रयासों के बावजूद, ओकाडा मनीला का प्रबंधन और संचालन टीआरएलईआई अध्यक्ष बायरन की अध्यक्षता में बोर्ड को सौंप दिया गया था। यिप और शुक्रवार से पूरी तरह से उनके नियंत्रण में है। काज़ुओ समूह के होटल के कमरे 866 में दस्तावेजों को तोड़ने का सीसीटीवी वीडियो फुटेज भी है, जिसका उपयोग कार्यकारी कार्यालय के रूप में किया गया था, और कर्मचारी गिल्बर्ट जियाज़ोन संपत्ति से दस्तावेजों के बक्से हटा रहे थे, “विवादित यूनिवर्सल स्टेटमेंट।

यूनिवर्सल ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि काज़ुओ ओकाडा एसक्यूएओ के आलोक में बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे। लेकिन कंपनी ने कहा कि यूनिवर्सल के साथ उनके भविष्य का फैसला तब किया जाएगा जब कंपनी द्वारा उनके खिलाफ उनकी कथित चोरी के मुकदमे का निपटारा हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button