Online Casino

Ohio Responsible Gambling Campaign Targets College Students

पर लिखा गया: 6 अगस्त, 2022, पर 11:08 पूर्वाह्न।

अंतिम अद्यतन: 6 अगस्त 2022, पर 11:08 पूर्वाह्न।

कॉलेज के छात्रों के लिए स्कूल वर्ष की शुरुआत के लिए परिसर में जाने का लगभग समय हो गया है। ओहियो में, जिम्मेदार जुआ अधिवक्ता इस अवसर का उपयोग जागरूकता बढ़ाने के लिए कर रहे हैं कि युवा वयस्कों में जुआ व्यवहार की समस्या कितनी प्रचलित है।

ओहियो अभियान
ओहियो में जिम्मेदार जुआ के लिए “बेट से पहले सेट करें” अभियान के हिस्से के रूप में बनाया गया एक सोशल मीडिया विज्ञापन। पिछले हफ्ते, अभियान ने विश्वविद्यालय के छात्रों को जुआ व्यवहार की समस्या के बारे में शिक्षित करने के लिए एक टूलकिट शुरू किया। (छवि: रोकथाम कार्रवाई गठबंधन)

“गेट सेट बिफोर यू बेट” के अनुसार, कॉलेज के 75% छात्रों ने कहा है कि उन्होंने किसी तरह से जुआ खेला है। इसके अतिरिक्त, कॉलेज के छात्रों में जुए की समस्या विकसित होने की संभावना अधिक होती है। 6% पर, राष्ट्रीय स्तर पर युवा वयस्कों की दर समग्र जनसंख्या की दर से दोगुने से अधिक है।

“बेट लगाने से पहले सेट करें” एक जागरूकता अभियान है, जो कोलंबस-आधारित प्रमाणित रोकथाम एजेंसी प्रिवेंशन एक्शन एलायंस द्वारा बनाया गया है जो समुदायों को सुरक्षित वातावरण बनाने में मदद करता है। अभियान को ओहियो फॉर रिस्पॉन्सिबल गैंबलिंग (ओआरजी) से वित्त पोषण और समर्थन प्राप्त होता है, जो एक राज्य-निर्मित पहल है जो राज्य के मानसिक स्वास्थ्य और व्यसन सेवाओं के विभाग के साथ साझेदारी में राज्य की लॉटरी, कैसीनो और रेसिंग कमीशन को एक साथ लाता है।

अभियान के लिए धन राज्य में उत्पन्न गेमिंग करों से आता है।

टूलकिट विश्वविद्यालय के छात्रों पर केंद्रित है

पिछले हफ्ते, प्रिवेंशन एक्शन एलायंस ने विशेष रूप से कॉलेज के छात्रों के बीच समस्या जुआ के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक ऑनलाइन टूलकिट के निर्माण की घोषणा की।

टूलकिट में हाई स्कूल के लिए संसाधन शामिल हैं, जिसमें हैंडआउट और प्रिंट और पहल को बढ़ावा देने वाले ऑनलाइन विज्ञापन शामिल हैं।

इसमें एक नौ-प्रश्न प्रश्नोत्तरी शामिल है जिसे छात्र समस्या जुआ व्यवहार के विकास के अपने जोखिम की पहचान करने के लिए ले सकते हैं। यह जिम्मेदार जुए पर भी सुझाव देता है, जैसे कि वे कितना दांव लगाते हैं और छात्रों को ऐसे शौक अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिनमें जुआ शामिल नहीं है।

टूलकिट छात्रों को मानसिक स्वास्थ्य पर खेलों के प्रभाव के बारे में भी सूचित करता है। यह एक महत्वपूर्ण विषय है क्योंकि हाल के वर्षों में कई अध्ययनों से पता चला है कि कॉलेज के छात्रों में चिंता और अवसाद में वृद्धि हुई है।

“जुआ को एक मुकाबला तंत्र या पलायनवाद के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए,” टूलबॉक्स से एक फ़्लायर है। “जुए के बजाय, परिसर में एक क्लब में शामिल होने का प्रयास करें, इंट्राम्यूरल लीग के माध्यम से अपना पसंदीदा खेल खेलें, या दोस्तों के साथ साप्ताहिक रात्रिभोज करें।”

इस साल की शुरुआत में, बोस्टन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन जारी किया जिसमें 300 से अधिक हाई स्कूलों में 350,000 छात्रों से जुड़े आठ साल के आंकड़ों को देखा गया। 2013 से 2021 तक, अध्ययन में अवसाद से पीड़ित छात्रों में 135% और चिंता से निपटने वाले छात्रों में 110% की वृद्धि हुई। इसके अतिरिक्त, दो बार के रूप में कई कॉलेज के छात्रों ने 2021 में कम से कम एक मानसिक स्वास्थ्य समस्या के मानदंडों को पूरा किया, जैसा कि 2013 में पाया गया था।

कॉलेज स्टूडेंट टूलकिट “बेट से पहले सेट करें” पर उपलब्ध कई में से एक है। अन्य टूलकिट आबादी के लिए बनाए गए हैं जैसे कि वरिष्ठ, बुजुर्ग, अल्पसंख्यक समुदाय और युवा प्रभावित करने वाले।

ओहियो में खेल सट्टेबाजी आ रही है

कॉलेज जागरूकता अभियान भी उसी तरह आता है जैसे ओहियो स्पोर्ट्स बेटिंग लाइसेंस देने की तैयारी करता है। आयोजकों का कहना है कि ओहियो में विस्तार से जुआ समस्याओं के विकास वाले छात्रों में संभावित वृद्धि हो सकती है।

जो छात्र अपनी कॉलेज की खेल टीमों को खुश करना पसंद करते हैं, उनके लिए स्पोर्ट्स बेटिंग कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़ से लेकर मार्च मैडनेस और अन्य सभी चीज़ों पर दांव लगाने का एक और विकल्प प्रदान करता है।” ओआरजी ने एक ब्लॉग पोस्ट में विश्वविद्यालय के छात्रों के उद्देश्य से अभियान के बारे में बताया।

खेल सट्टेबाजी कॉलेज के छात्रों के लिए चिंता का एकमात्र मुद्दा नहीं है, क्योंकि अधिवक्ता यह भी ध्यान देते हैं कि काल्पनिक खेल, ताश के खेल और जुए के अन्य रूप – व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों – परिसरों में छात्रों के लिए उपलब्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button