Online Casino

Nevada Regulators Suggest Licensees Do More to Assure Cybersecurity

लिखा हुआ: 27 सितंबर 2022, 01:16 बजे।

अंतिम अद्यतन: 27 सितम्बर 2022, पर 01:16.

नेवादा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड (एनजीसीबी) ने सिफारिश की है कि अधिकांश गेमिंग लाइसेंसधारी अपने डेटा की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कदम उठाएं।

नेवादा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड साइबर सुरक्षा कैसीनो गेम्स
नेवादा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड चाहता है कि अधिकांश गेमिंग ऑपरेटर नियमित रूप से अपनी साइबर सुरक्षा सुरक्षा की समीक्षा करें और उन सुरक्षा उपायों को अपडेट करें। लेकिन कुछ लाइसेंसधारियों का कहना है कि इस तरह की वार्षिक समीक्षा महंगी और अत्यधिक बोझिल होगी। (छवि: नेवादा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड)

एनजीसीबी ने नेवादा में गेमिंग प्रतिष्ठानों के संचालन – नियम 5 में नियामक संशोधनों का मसौदा तैयार करने के लिए कल एक कार्यशाला आयोजित की। बोर्ड, जिसका प्राथमिक उद्देश्य लाइसेंसिंग, जांच और कानूनों और विनियमों के प्रवर्तन के माध्यम से राज्य गेमिंग उद्योग की स्थिरता की रक्षा करना है, साथ ही साथ शासी स्थितियों में नियामक समायोजन करके जनता का विश्वास बनाए रखना है, का मानना ​​​​है कि कैसीनो और अन्य लाइसेंसधारियों को करना चाहिए अपनी साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए और अधिक।

कार्यशाला के बाद, एनजीसीबी ने नियम 5 में एक संशोधन का मसौदा तैयार किया, जिसमें प्रस्ताव दिया गया था कि कैसीनो, अप्रतिबंधित लाइसेंस और रेसबुक और स्पोर्ट्सबुक परमिट धारकों सहित कुछ गेमिंग ऑपरेटर नियमित रूप से अपनी साइबर सुरक्षा सुरक्षा की समीक्षा करते हैं और राज्य को अपने निष्कर्षों की रिपोर्ट करते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि गेमिंग ऑपरेटर साइबर हमलों के मौजूदा खतरे के खिलाफ अपनी सूचना प्रणाली को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए सभी उचित कदम उठाएं, “एनजीसीबी मसौदा संशोधन पढ़ता है। “गेमिंग ऑपरेटरों को न केवल अपने स्वयं के रिकॉर्ड और संचालन, बल्कि अपने संरक्षक और कर्मचारियों की व्यक्तिगत जानकारी को भी सुरक्षित और संरक्षित करना चाहिए।”

इस मिशन को प्राप्त करने के लिए, NGCB का सुझाव है कि अधिकांश गेमिंग लाइसेंसधारी सालाना एक स्वतंत्र तृतीय-पक्ष ऑडिटर को नियुक्त करते हैं जो कंपनी की इलेक्ट्रॉनिक जानकारी, डेटा, हार्डवेयर, सॉफ़्टवेयर और समग्र कंप्यूटर सिस्टम और नेटवर्क की समीक्षा करने के लिए साइबर सुरक्षा में विशेषज्ञता रखता है। फिर प्रत्येक लाइसेंसधारी को मूल्यांकनकर्ता के निष्कर्षों के आधार पर पैच और अन्य सुधारों और आश्वासनों को लागू करने की आवश्यकता होगी।

बोर्ड बैकलैश

एनजीसीबी नेवादा गेमिंग कमीशन (एनजीसी) को रिपोर्ट करता है, जो पांच सदस्यीय बोर्ड है जो राज्य के गेमिंग उद्योग की देखरेख करता है। NGC 20 अक्टूबर को बोर्ड के साइबर सुरक्षा नियमों पर विचार करने के लिए तैयार है। इस बीच, लाइसेंसधारी प्रस्तावित नियामक परिवर्तनों पर टिप्पणियां प्रस्तुत कर रहे हैं।

लास वेगास स्ट्रिप के दक्षिण में स्थित साउथ प्वाइंट कैसीनो, एक लाइसेंसधारी है जिसने साइबर सुरक्षा अनुशंसा के बारे में चिंता व्यक्त की है। कैसीनो का कहना है कि इस तरह की आवश्यकता बड़े कैसीनो ऑपरेटरों की तुलना में अपने रिसॉर्ट को गलत तरीके से प्रभावित करेगी।

“हम दृढ़ता से मानते हैं कि वार्षिक जोखिम मूल्यांकन की आवश्यकता अनावश्यक है और साउथ पॉइंट जैसे एकल संपत्ति लाइसेंसधारियों को गलत तरीके से प्रभावित करती है। जोखिम मूल्यांकन सस्ते नहीं हैं और एकल संपत्ति लाइसेंसधारियों के लिए, आमतौर पर एक बाहरी सलाहकार द्वारा किया जाना चाहिए,” साउथ प्वाइंट अटॉर्नी बैरी लिबरमैन ने लिखा एनजीसीबी को लिखे पत्र में

साउथ प्वाइंट एनजीसी से आग्रह करता है कि, यदि वह साइबर सुरक्षा उपायों में वृद्धि के लिए बोर्ड की सिफारिश को स्वीकार करने का निर्णय लेता है, तो सालाना के बजाय हर तीन साल में आकलन की आवश्यकता होती है।

दो प्रमुख गेमिंग निर्माताओं, एरिस्टोक्रेट लीजर और आईजीटी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने बोर्ड से “सूचना प्रणाली” को और अधिक निश्चित रूप से परिभाषित करने की अपील की। बॉयड गेमिंग ने सुझाव दिया कि बोर्ड स्पष्ट करता है कि “साइबर हमला” क्या होता है और असफल आईटी घुसपैठ के प्रयासों को राज्य को रिपोर्ट करने की आवश्यकता से बाहर रखा जाता है।

बोर्ड के मसौदे साइबर सुरक्षा विनियमन 5 में लाइसेंसधारियों के लिए 72 घंटों के भीतर अपनी सूचना प्रणाली पर किसी भी साइबर हमले के बारे में एनजीसीबी को सूचित करने की आवश्यकताएं शामिल हैं।

हमले बढ़ जाते हैं

जनजातीय कैसीनो हैकर्स के प्रमुख लक्ष्य के रूप में उभरे हैं। 2020 और 2021 में मूल अमेरिकी जनजातियों द्वारा चलाए जा रहे कई कैसिनो पर ऑनलाइन हमला किए जाने के बाद, एफबीआई साइबर क्राइम डिवीजन ने जनजातीय गेमिंग उद्योग को एक चेतावनी जारी की, जिसमें सुझाव दिया गया कि रैंसमवेयर समूहों के बीच जनजातियां मांग के बाद लक्ष्य बन गई हैं।

वाणिज्यिक गेमिंग ऑपरेटर प्रतिरक्षा नहीं हैं।

2019 में, एमजीएम रिसॉर्ट्स ने स्वीकार किया कि साइबर हमले के माध्यम से लगभग 30 मिलियन मेहमानों के व्यक्तिगत डेटा से समझौता किया गया था। और पिछले साल, डॉटी ने कहा कि यह एक साइबर हमले का शिकार था जिसके परिणामस्वरूप कर्मचारियों और मेहमानों दोनों की व्यक्तिगत जानकारी चोरी हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button