Online Casino

NagaCorp Chair Sees the End of Traditional Junkets, Even on the Global Stage

पोस्ट किया गया: 27 जुलाई, 2022, सुबह 7:20।

अंतिम अद्यतन: 27 जुलाई 2022, पर 07:20।

अपने पारंपरिक रूप में कबाड़ के भविष्य को लेकर संशय बना हुआ है। कभी कैसीनो संचालन और उनके वीआईपी सेगमेंट का एक प्रमुख हिस्सा, नागाकॉर्प के अध्यक्ष का मानना ​​​​है कि वे महत्वपूर्ण बदलाव किए बिना जीवित नहीं रहेंगे।

कंबोडिया में नागावर्ल्ड
कंबोडिया में नागाकॉर्प्स नागावर्ल्ड। कैसीनो संचालक के अध्यक्ष, टिम मैकनली का मानना ​​है कि पारंपरिक कबाड़ संचालन के दिन खत्म हो गए हैं। (तस्वीर: निक्केई एशिया)

वर्षों से, मकाऊ, ऑस्ट्रेलिया और अन्य कैसीनो हब उच्च रोलर्स लाने के लिए जंकट्स पर निर्भर थे। इस अभ्यास ने मकाऊ के गेमिंग उद्योग को फलने-फूलने में मदद की, लेकिन नौ वर्षों में यह संख्या 235 से गिरकर 37 से भी कम हो गई है।

कल आसियान गेमिंग शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, नागाकॉर्प के अध्यक्ष टिम मैकनेली ने जोर देकर कहा कि जंकट्स को अंतरराष्ट्रीय गेमिंग परिदृश्य पर जगह मिलने की संभावना नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि जंकट्स के पीछे के व्यवसाय जीवित रह सकते हैं यदि वे विकसित होने के इच्छुक हैं।

कुछ बदलाव करने का समय

मकाऊ में सक्रिय जंकट्स की संख्या में गिरावट देखने की संभावना है क्योंकि चीनी एसएआर जुआ कानून के एक नए चरण में प्रवेश करता है। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई कैसीनो संचालकों ने कुछ साल पहले उन्हें समाप्त करना शुरू कर दिया था, और फिलीपींस को उम्मीद है कि कैसीनो संचालक अपने जंकेट भागीदारों के कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे।

नागाकॉर्प, जो कंबोडिया में नागावर्ल्ड कैसीनो परिसर का मालिक है, ने पहले जंकट्स के साथ भागीदारी की है। लेकिन McNally ने तर्क दिया कि कंपनी भविष्य में उनके साथ नहीं जुड़ेगी। वह भविष्यवाणी करता है कि अन्य कैसीनो ऑपरेटर भी ऐसा ही करेंगे।

McNally ने जोर देकर कहा कि यह एक “पूरी तरह से नया बॉल गेम” है और इस बात का संकेत दिया कि कैसीनो ऑपरेटर आगे चलकर अपनी संपत्तियों का विपणन कैसे करेंगे। इसमें जंकट्स के साथ संबंधों के लिए एक अलग दृष्टिकोण लेना शामिल है।

कबाड़ का कारोबार दूसरे चरण में, दूसरी दुनिया में प्रवेश कर रहा है। लोगों को इसके अनुकूल होना होगा। लेकिन मेहनत करने वाले और कल्पनाशील विचारों के साथ आने वालों के लिए सुनहरा मौका है। और निश्चित रूप से, हम उस प्रक्रिया का हिस्सा बनने जा रहे हैं“, नागाकॉर्प के अध्यक्ष टिम मैकनेली ने कहा।

कई कैसीनो ऑपरेटरों ने वीआईपी जुआरी पर कम और बड़े पैमाने पर बाजार पर अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया है। जहां उन्होंने एक बार अपनी सफलता के सबसे बड़े स्रोत के रूप में गहरी जेब वाले लोगों से बड़ी मात्रा में धन का इंजेक्शन देखा था, अब खिलाड़ियों का मानना ​​​​है कि ठोस, लगातार गतिविधि एक मजबूत नींव प्रदान करेगी।

नागाकॉर्प बिना नशेड़ियों के मजबूत

नागाकॉर्प ने हाल ही में इस साल मजबूत वृद्धि दर्ज की क्योंकि यह COVID-19 से उभर कर आई है। नागावर्ल्ड जीवन में वापस आ रहा है और जल्द ही अपने जुए के संचालन को बढ़ावा देने के लिए नई सुविधाओं को जोड़ना शुरू कर देगा।

2019 की तुलना में वर्ष की पहली छमाही की तुलना में बड़े पैमाने पर बाजार के खेल 80.3% ऊपर थे। प्रीमियम द्रव्यमान में भी सुधार हुआ, पूर्व-सीओवीआईडी ​​​​-19 स्तरों के 71.8% को पुनः प्राप्त किया।

नतीजतन, ये दो खंड कंपनी के कारोबार को चलाते हैं। साथ ही, McNally को भरोसा है कि कंपनी यह पता लगाएगी कि कबाड़ पर भारी निर्भरता के बिना वीआईपी जुआरियों को कैसे आकर्षित किया जाए।

नागाकॉर्प वर्तमान में एक आंतरिक पुनर्गठन के दौर से गुजर रहा है। अप्रैल में कंपनी के फाउंडर डॉ. चेन लिप केओंग, वरिष्ठ सीईओ की उपाधि, अपने तीन बेटों को सह-सीईओ के रूप में कंपनी का अधिक नियंत्रण देना।

कुछ दिन पहले उन्होंने एक और कदम पीछे लिया। चेन ने जारी किए गए शेयरों में से 67% को नागाकॉर्प में स्थानांतरित कर दिया और उन्हें एक पारिवारिक ट्रस्ट में डाल दिया। चेन ने विशेष रूप से उत्तराधिकार योजना के निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाया।

यह ट्रस्ट, सकाई ट्रस्ट, अब कंपनी के सभी जारी किए गए शेयरों में से 69.23% का मालिक है। इस कदम से पहले, यह परोक्ष रूप से कंपनी की शेयर पूंजी का केवल 2.55% नियंत्रित करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button