Online Casino

Manager of UK Charity Faces Charges of Embezzlement, Gambling Away Funds

पोस्ट किया गया: 28 जुलाई, 2022, सुबह 7:29।

अंतिम अद्यतन: 28 जुलाई 2022, पर 07:29.

वह वेल्स में एक गैर-लाभकारी संस्था के वित्त का प्रबंधन करने वाली थी। इसके बजाय, बेथन हॉपकिंस ने धन का गबन किया और पैसे का इस्तेमाल ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए किया, जिसके लिए उसे इस सप्ताह सजा मिली।

सुरक्षित वेल्स चैरिटी
महिलाओं के एक समूह ने छतरियों के साथ चैरिटी सेफ़र वेल्स का नाम लिया। एक पूर्व कर्मचारी द्वारा जुए के लिए पैसे के गबन के बाद संगठन वसूली की कोशिश कर रहा है। (छवि: इंटरकार्डिफ)

मीडिया आउटलेट वेल्स ऑनलाइन सेफर वेल्स के एक वित्त प्रबंधक हॉपकिंस ने चैरिटी से पैसे चुराने की योजना कैसे बनाई, इस बारे में विस्तार से बताया। उसने जो £66,000 ($80,407) लिया वह घरेलू दुर्व्यवहार, बलात्कार और घृणा अपराध के शिकार लोगों तक कभी नहीं पहुंचेगा, जिसका समर्थन इकाई करती है।

हॉपकिंस ने अपने ऑनलाइन जुए की लत को पूरा करने के लिए डिवाइस के पैसे का सिर्फ £47,000 (US$57,288) से अधिक का उपयोग किया। शेष £19,000 (यूएस $23,219), जो उसने एक नकली चैरिटी स्वयंसेवक के निर्माण के माध्यम से लिया, अमेज़ॅन पर खरीदारी की ओर चला गया।

आठ महीने का गबन एक आपराधिक रिकॉर्ड में समाप्त होता है

हॉपकिंस ने सेफ़र वेल्स के लिए 20 वर्षों तक काम किया, हालांकि जाहिर तौर पर उनके नियोक्ता के प्रति उनकी कोई वफादारी नहीं थी। 2020 की शुरुआत में आठ महीने की अवधि के लिए, उसने चैरिटी के साथ पकड़े जाने से पहले पैसे जुटा लिए।

कंपनी ने नोटिस करना शुरू किया कि कुछ गड़बड़ थी जब रिकॉर्ड से पता चला कि हॉपकिंस को कम से कम एक अनधिकृत वेतन-दिवस अग्रिम प्राप्त हुआ था। इससे यह पता चला कि चैरिटी से सीधे उसके बैंक खाते में और अप्रत्याशित भुगतान हुए।

नतीजतन, सेफ़र वेल्स ने उन्हें नवंबर 2020 में निलंबित कर दिया। लेकिन उनकी हरकतें यहीं नहीं रुकीं। हॉपकिंस ने चैरिटी के खातों से अधिक पैसे निकालने में कामयाबी हासिल की, जिसका इस्तेमाल उसने जो खोया था उसे वापस पाने के लिए व्यर्थ प्रयास में किया। आखिरकार, कंपनी ने उसे पिछले फरवरी में निकाल दिया।

विकल्पों में से, सेफ़र वेल्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसने हॉपकिंस को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपने कार्यों को स्वीकार किया और दावा किया कि उसकी जुए की लत जिम्मेदार थी। लेकिन जब उसे पता चला कि उसने कितनी चोरी की है, तो वह कथित तौर पर इस राशि से “हैरान” हुई।

चैरिटी द्वारा किए गए प्रत्यक्ष वित्तीय नुकसान के अलावा, चोरी की सीमा निर्धारित करने वाली जांच पर इसे और £50,000 ($60,930) खर्च करना पड़ा। इसका मतलब है कि सेफ़र वेल्स को £116,000 (US$141,276) का नुकसान हुआ जिसका वह अपने मामलों का समर्थन करने के लिए उपयोग नहीं कर सका। बदले में, उसे बीमा भुगतान के माध्यम से केवल £25,000 (US$30,465) प्राप्त हुआ।

कोर्ट का जज जवाब देता है

गिरफ्तारी के कारण मुकदमा चला, लेकिन हॉपकिंस अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं होंगे। इसके बजाय, उसने ईमेल के माध्यम से अदालत को कुछ विवरण दिए, जिसमें बताया गया कि पिछले दो वर्षों ने उसके मानसिक स्वास्थ्य पर एक टोल लिया, उसे चोरी करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि उसने ऑनलाइन जुए के माध्यम से शरण मांगी थी।

सब कुछ नियंत्रण से बाहर हो गया क्योंकि 43 वर्षीय हॉपकिंस ने पिछले नुकसान को वापस जीतने की कोशिश जारी रखी। उसकी सजा में, उसके वकील ने सहानुभूति मांगी, दावा किया कि उसका मुवक्किल “हताश” था और अवसाद से पीड़ित था।

मामले की देखरेख करने वाले न्यायाधीश, पॉल हॉब्सन ने सुना कि हॉपकिंस धन चुकाने का कोई तरीका नहीं था क्योंकि वह वर्तमान में काम से बाहर है। उसने उसे लंबी जेल की सजा के साथ भेजने पर विचार किया, लेकिन अंततः दो साल की सजा पर समझौता किया, जिसे उसने 18 महीने के लिए निलंबित कर दिया। इसके अलावा, उसे 200 घंटे की सामुदायिक सेवा करनी होगी और पुनर्वास से गुजरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button