Online Casino

Macau Spending Expected To Be $12.5 Billion Over Next 10 Years

पर लिखा: 16 नवंबर, 2022, बजे 06:03।

अंतिम अद्यतन: 16 नवंबर 2022, बजे 06:03।

मकाऊ की पुनर्निविदा प्रक्रिया चल रही है, हाल की रिपोर्टों के अनुसार छह गेमिंग लाइसेंस के लिए बोली लगाने वाले सात ऑपरेटरों ने अगले 10 वर्षों में खर्च करने के लिए 12.5 अरब डॉलर का वादा किया है।

मकाऊ खर्च
विनीशियन मकाऊ। ऐसा माना जाता है कि वहां के अधिकारियों को गेमिंग कंपनियों को 10 वर्षों में 12.5 अरब डॉलर खर्च करने की आवश्यकता होगी। (छवि: किम चेउंग /एपी)

एक पुर्तगाली मीडिया आउटलेट ने हाल ही में बताया कि सौदा पहले से ही हो चुका है। मौजूदा मकाऊ संचालक गैलेक्सी एंटरटेनमेंट, मेल्को रिसॉर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट (NASDAQ: MLCO), MGM चाइना, सैंड्स चाइना, SJM होल्डिंग्स और व्यान मकाऊ हैं। इन सभी कंपनियों ने अपने परमिट के नवीनीकरण के लिए बोलियां जमा कीं। जेंटिंग मलेशिया सातवां बोलीदाता है और उम्मीद करता है कि वह स्थापित ऑपरेटरों में से एक को हड़प लेगा।

12.5 बिलियन डॉलर खर्च करने के दावे को सही मानते हुए, यह संभवतः छह मौजूदा रियायतग्राहियों के लिए स्वीकार्य है क्योंकि उन्होंने पिछले दशक में सामूहिक रूप से 35 बिलियन डॉलर खर्च किए थे।

दी, यह एक सेब से सेब की तुलना नहीं है, क्योंकि अब कोई ‘मेगा कैसीनो’ प्रोजेक्ट नहीं होगा। लेकिन पिछले एक दशक में निर्माण लागत में काफी वृद्धि हुई है, और यहां तक ​​कि एक नवीकरण परियोजना (उदाहरण के लिए लंदन में रेत का नवीनीकरण) में अब $1.4 बिलियन का कठिन निवेश खर्च होता है,” जेपी मॉर्गन के विश्लेषक डीएस किम ने लिखा।

यह व्यापक रूप से माना जाता है कि जेंटिंग मलेशिया – अगर यह मकाऊ में कैसीनो लाइसेंस जीतता है – आसानी से आवश्यक $12.5 बिलियन के अपने हिस्से तक पहुंच सकता है।

अधिकांश खर्चों के लिए गैलेक्सी, सैंड्स ऑन हुक

गैलेक्सी एंटरटेनमेंट और सैंड्स चाइना दो सबसे बड़े मकाऊ ऑपरेटर हैं, जो विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (SAR) में सामान्य परिचालन वातावरण में सकल गेमिंग राजस्व (GGR) का लगभग 45% हिस्सा हैं।

उनका अधिकांश व्यवसाय मास और प्रीमियम मास प्लेयर्स से आता है। यह एक फायदा है, क्योंकि कबाड़ उद्योग के खत्म होने के बाद SAR का VIP सर्किट कभी भी सामान्य नहीं हो सकता है।

इस प्रकार, वे उपरोक्त $12.5 बिलियन के सबसे बड़े हिस्से के हुक पर होने की संभावना है। अनुमान लगाया गया है कि गैलेक्सी और सैंड्स चीन दोनों को 2.5 अरब डॉलर का योगदान करने की आवश्यकता होगी, जबकि अन्य चार रियायतकर्ता प्रत्येक 1.9 अरब डॉलर का योगदान देंगे।

“प्रति ऑपरेटर यूएस $ 2 बिलियन की औसत प्रतिबद्धता मूल रूप से अगले 10 वर्षों में एक प्रमुख नवीकरण / पुनर्विकास परियोजना और कुछ प्रमुख घटनाओं / शो को इंगित करती है, हमारे विचार में, जो कुछ ऐसा है जो ऑपरेटर तब भी करेंगे जब कोई अनिवार्य निवेश आवश्यकता नहीं है, “जेपी मॉर्गन के अनुसार।

मकाउ खपत समीकरण में जेंटिंग कैसे आंकड़े

जेंटिंग ने सितंबर में गेमिंग उद्योग को चौंका दिया जब उसने मकाऊ मैदान में प्रवेश करने का फैसला किया। सिंगापुर में रिसॉर्ट्स वर्ल्ड सेंटोसा सहित दुनिया भर के स्थानों के साथ कंपनी की सफलता के कारण, इसे मकाऊ में एक विश्वसनीय प्रतियोगी माना जाता है।

यह कैसे आकार लेगा, यह देखा जाना बाकी है, क्योंकि SAR का हाल ही में संशोधित जुआ कानून केवल छह रियायतग्राहियों को अनुमति देता है। इसका मतलब यह नहीं है कि जेंटिंग एक स्थापित प्रतिद्वंद्वी से आगे नहीं निकलेगा, लेकिन बाजार पर्यवेक्षकों को लगता है कि एक ऑपरेटर को हटाने और एक नया जोड़ने में शामिल जटिलताओं के कारण यह असंभव है।

जेपी मॉर्गन के किम ने नोट किया कि मकाउ में प्रवेश करने के लिए जेंटिंग के लिए सबसे व्यवहार्य रास्ते इक्विटी निवेश या मौजूदा रियायतकर्ता के साथ एक संयुक्त उद्यम के माध्यम से हैं। दोनों वहां कई ऑपरेटरों की पूंजीगत जरूरतों को देखते हुए अपील कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button