Online Casino

Jake Paul Faces Lawsuit After Saying Boxing Promoter Paid Off Judge

लिखा हुआ: 25 सितंबर 2022, 05:51 बजे।

अंतिम अद्यतन: 25 सितम्बर 2022, पर 07:15.

बॉक्सिंग प्रमोटर एडी हर्न ने जेक पॉल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने में बहुत कम समय बर्बाद किया, जिसके कुछ ही दिनों बाद फाइटर, सोशल मीडिया स्टार और बेटर के सह-संस्थापक ने हर्न पर दो झगड़े में एक रेफरी को भुगतान करने का आरोप लगाया।

पॉल सुनो
बॉक्सिंग प्रमोटर एडी हर्न (बाएं) और जेक पॉल खुशी के समय में, केटी टेलर और अमांडा सेरानो के बीच 20 अप्रैल की लड़ाई को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। हर्न ने शुक्रवार को पॉल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया जब पॉल ने दावा किया कि हर्न की मैचरूम बॉक्सिंग ने टेलर-सेरानो लड़ाई में शामिल एक रेफरी को भुगतान किया और एक अन्य लड़ाई जिसे हर्न ने बढ़ावा दिया। (छवि: आईएफएल टीवी/यूट्यूब)

हर्न और उनके मैचरूम बॉक्सिंग संगठन ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क के एक संघीय न्यायालय में पॉल के खिलाफ मुकदमा दायर किया। सूट जूरी ट्रायल और $ 75,000 से अधिक के हर्जाने की मांग करता है। हर्न के एक वकील ने ऐसा कहा ईएसपीएन कि आयोजक $ 100 मिलियन से अधिक की मांग कर रहा है।

मामला पॉल पर की गई टिप्पणियों से उपजा है आईएफएल टीवी केटी टेलर और अमांडा सेरानो के बीच एक अप्रैल बाउट के संबंध में मंगलवार। टेलर का प्रतिनिधित्व करने वाले हर्न और सेरानो को बढ़ावा देने वाले पॉल दोनों ने मुक्केबाज़ी के लिए सह-प्रवर्तक के रूप में काम किया, जिसे टेलर ने विभाजित निर्णय से जीता।

करीब पांच महीने बाद, पॉल ने लड़ाई के बारे में कड़वी भावनाओं को बरकरार रखा, जिसे उन्होंने महसूस किया कि सेरानो जीत गया। उनकी टिप्पणियों को विशेष रूप से रेफरी ग्लेन फेल्डमैन पर निर्देशित किया गया था, जिन्होंने टेलर के लिए 97-93 की लड़ाई बनाई थी।

पॉल ने यह भी नोट किया कि फेल्डमैन वह जज था जिसने अगस्त के मुकाबले में एंथनी जोशुआ, एक अन्य मैचरूम बॉक्सर और ऑलेक्ज़ेंडर उस्यक के बीच जोशुआ के पक्ष में गोल किया, भले ही अन्य न्यायाधीशों ने यूक्रेनी के पक्ष में स्कोर किया।

“जाहिर है इस आदमी को मैचरूम बॉक्सिंग द्वारा पैसे का भुगतान किया जा रहा है,” पॉल ने मुकदमे के अनुसार कहा।

यह एक साहसिक बयान और आरोप है जिसे मैं हल्के में नहीं लेता, लेकिन यह इतना स्पष्ट है और वे इसे छिपाने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं।”

टिप्पणी के एक ट्विटर वीडियो के मुकदमे में एक लिंक तब से हटा दिया गया है। लेकिन एक-एक करके अन्य समाचार रिपोर्ट, बॉक्सिंग सोशल मंगलवार को दिनांकित, कहते हैं कि पॉल ने ये टिप्पणियां कीं।

‘स्मैक टॉक’ से परे

हर्न का मुकदमा कहता है कि बॉक्सिंग की दुनिया में “चंचल मजाक और यहां तक ​​कि थप्पड़ मारना” होता है, लेकिन पॉल की टिप्पणी इससे कहीं आगे निकल गई।

सोशल मीडिया चैनलों पर पॉल के महत्वपूर्ण अनुसरण के साथ, उनकी टिप्पणियों को समाचार आउटलेट्स द्वारा जल्दी से उठाया गया, और उनके प्रभाव को और बढ़ाया। इससे मैचरूम को नुकसान पहुंचा है, हालांकि यह मामला विशेष रूप से वर्णन नहीं करता है कि टिप्पणियों के कारण कौन से नुकसान हुए थे।

सूट ने यह भी कहा कि मैचरूम ने टिप्पणियों को वापस लेने के लिए अपने एजेंट के माध्यम से पॉल से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके चलते मामला दर्ज किया गया।

हर्न ने न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मुकदमा दायर किया क्योंकि टेलर-सेरानो की लड़ाई मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुई थी और मैचरूम का यूएस डिवीजन जिले में स्थित है।

जेक पॉल न्यू स्पोर्ट्सबुक के सह-संस्थापक

पॉल के खिलाफ मुकदमा उसके और सिंपलबेट के संस्थापक जॉय लेवी द्वारा Betr को लॉन्च करने के कुछ ही हफ्तों बाद आया है, जो विशेष रूप से माइक्रोबेटिंग, या इन-गेम सट्टेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने वाला पहला यूएस ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग ऑपरेटर बनने की योजना बना रहा है।

Betr एक $50 मिलियन का उद्यम है जिसमें कई हाई-प्रोफाइल निवेशक शामिल हैं, जिनमें स्पोर्ट्स स्टार ईजेकील इलियट, रिचर्ड शर्मन, डीज़ ब्रायंट और डीसेन जैक्सन शामिल हैं। ग्राहकों को स्पोर्ट्सबुक में लाने का एक तरीका सोशल मीडिया स्टार के रूप में पॉल की स्थिति का लाभ उठाना और मूल सामग्री बनाना है जो युवा खेल प्रशंसकों के लिए मीडिया साइट बन जाएगी। पॉल खुद भी बेटर के मंच पर एक शो की मेजबानी करेंगे।

Betr ने ओहियो में लाइसेंस के लिए पहले ही आवेदन कर दिया है, और अगर मंजूरी मिल जाती है, तो इसे नए साल के दिन लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, राज्य में बेटर के मेजबान भागीदार हॉल ऑफ फेम विलेज को अभी तक इसके लाइसेंस के लिए सशर्त मंजूरी नहीं मिली है।

यह अनिश्चित है कि पॉल के खिलाफ मुकदमे का ओहियो या अन्य राज्यों में लाइसेंस प्राप्त करने की बेटर की क्षमता पर क्या प्रभाव पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button