Online Casino

Indonesian Governor in Trouble For Alleged Gambling Habit Worth $39M

पोस्ट किया गया: 19 सितंबर, 2022, दोपहर 12:57 बजे।

अंतिम अद्यतन: 19 सितम्बर 2022, पर 01:29.

पापुआ के इंडोनेशियाई प्रांत के गवर्नर लुकास एनेम्बे को कुछ समझाना है। विशेष रूप से, अधिकारी यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे संभव है कि वह 2017 से ऑनलाइन कैसीनो के माध्यम से $39 मिलियन का जुआ खेल सकता था।

लुकास एनेम्बे
इंडोनेशिया में पापुआ प्रांत के गवर्नर लुकास एनेम्बे पूरी वर्दी में। उन पर भ्रष्टाचार के साथ-साथ ऑनलाइन जुए में अवैध भागीदारी के आरोप हैं। (तस्वीर: इंडोनेशिया की आवाज)

इंडोनेशिया में किसी भी तरह का जुआ पूरी तरह से अवैध है। तार्किक रूप से, सरकार अपने नेताओं से अपेक्षा करती है कि वे नियमों का पालन करें और उदाहरण पेश करें।

यह कथित तौर पर 2013 से पापुआ पर शासन करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के गवर्नर एनेम्बे के मामले में नहीं है। जकार्ता ग्लोब रिपोर्ट करता है कि वह एक व्यापक ऑनलाइन जुआ आदत के लिए जांच का सामना कर रहा है।

जैसा मैं कहता हूं वैसा करो, जैसा मैं करता हूं वैसा नहीं

इंडोनेशिया के वित्तीय लेनदेन रिपोर्ट और विश्लेषण केंद्र (पीपीएटीके, अपने इंडोनेशियाई संक्षिप्त नाम के लिए) ने पापुआ के वित्त की समीक्षा की, जिसमें एनेम्बे के स्वयं के खर्च पर एक नज़र शामिल थी। यह पता चला कि पिछले पांच वर्षों में, उसने विभिन्न ऑनलाइन कैसीनो प्लेटफार्मों पर SG$55 मिलियन (US$39 मिलियन) भेजे हैं।

एक अवसर पर, 55 वर्षीय Enembe ने SG$5 मिलियन (US$3.55 मिलियन) को एक अज्ञात कैसीनो में स्थानांतरित कर दिया। जांच के अनुसार, वह स्पष्ट रूप से उच्च जीवन का आनंद ले रहा है क्योंकि उसने एक घड़ी पर SG $ 55,000 (US $ 39,000) भी खर्च किए हैं।

इंडोनेशिया के भ्रष्टाचार उन्मूलन आयोग, जो सरकार में भ्रष्टाचार को रोकने का प्रयास करता है, ने पीपीएटीके से एनेम्बे के खर्च पर गौर करने का अनुरोध किया। अनुरोध ने दो अलग-अलग देशों में गवर्नर की जुए की आदतों के बारे में “एक विदेशी देश” से दो रिपोर्टों का पालन किया।

हालाँकि रिपोर्ट में दोनों का नाम नहीं था, लेकिन यह मान लेना सुरक्षित है कि इनमें से एक सिंगापुर रहा होगा। ऑनलाइन जुआ भी वहाँ अवैध है, लेकिन शायद बहुत अधिक समय के लिए नहीं।

एनेम्बे के अलावा उनका परिवार भी जांच का विषय है। PPATK ने कथित तौर पर उसके कम से कम एक बच्चे और 11 बैंकों और बीमा कंपनियों से जुड़े $4.74 मिलियन से अधिक के लेन-देन को रोक दिया। अधिकारियों का मानना ​​है कि ये लेनदेन राज्यपाल के हैं।

जांच राज्यपाल के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन का हिस्सा है। वह पहले से ही कथित भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे थे, लेकिन उन्होंने आरोपों से इनकार किया और आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया।

एनेम्बे पिछले हफ्ते जयापुरा के पापुआ पुलिस मुख्यालय में बयान देने वाले थे। वह पेश नहीं हुए और बाद में दावा किया कि खराब स्वास्थ्य के कारण वह नहीं आ सके।

जनता का “समर्थन”

पीपीएटीके द्वारा समीक्षा किए गए 12 अलग-अलग लेनदेन के विश्लेषण से आरोप उपजी हैं। राजनीतिक, कानूनी और सुरक्षा मामलों के समन्वय मंत्री महफूद ने दावा किया कि भ्रष्टाचार की राशि “सैकड़ों अरबों रुपये” में चल सकती है, एजेंसी ने एनेम्बे के खातों को अवरुद्ध या फ्रीज कर दिया है। 200 बिलियन IDR 13.35 मिलियन USD है।

उन्होंने कहा कि इस मामले से कथित रूप से जुड़े भ्रष्टाचार के अन्य उदाहरण भी हैं। इनमें कथित तौर पर प्रबंधन संचालन निधि के उपयोग और संभावित मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित संदिग्ध गतिविधियां शामिल हैं।

आरोपों की गंभीरता के बावजूद, Enembe को प्रांत का समर्थन प्राप्त है। एक हफ्ते पहले जब आरोप सामने आए तो स्थानीय लोग हमले का विरोध करने के लिए उनके निजी आवास के सामने जमा हो गए।

सोमवार को उन्होंने एक और विरोध प्रदर्शन किया। एक बार फिर, उन्होंने अपने दावे को दोहराया कि आरोप मनगढ़ंत हैं और उनके राज्यपाल पर महाभियोग चलाने के एक गुमराह प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है।

इन विरोध प्रदर्शनों की प्रकृति पर भी चर्चा की जाएगी। पिछले साल, Enembe को आरोपों का सामना करना पड़ा कि उन्होंने भ्रष्टाचार की जांच को कवर करने के लिए छात्र रैलियों को गढ़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button