Online Casino

Greece Gives Citizenship to Man Turkey Wants Arrested for Illegal Gambling

पर प्रविष्ट किया: जुलाई 12, 2022, पर 07:28.

अंतिम अद्यतन: जुलाई 12, 2022, पर 07:28.

एक अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट के बावजूद, ग्रीस ने एक साहसिक कदम उठाया है। इसने यासम अयावेफे को मानद नागरिकता प्रदान की, एक व्यक्ति जिसे तुर्की अवैध ऑनलाइन जुआ साइट के संचालन के लिए न्याय के लिए लाया जाना चाहता है।

यासम अयावेफे
एक अदिनांकित तस्वीर पर यासम अयावेफे। तुर्की उसे अवैध जुए के लिए ग्रीस से प्रत्यर्पित करना चाहता है, लेकिन ग्रीस ने उसे मानद नागरिकता जारी कर दी। (छवि: तुर्की अंग्रेजी पोस्ट करता है)

Ayavefe साइप्रस के अधिकृत क्षेत्रों में व्यापारिक समुदाय में सक्रिय है। वह अपनी वेबसाइट पर जिस पोर्टफोलियो का वर्णन करता है, उसमें लक्ज़री अपार्टमेंट इमारतों, एक होटल और Kyrenia में एक कैसीनो में निवेश शामिल है।

उनकी भागीदारी के परिणामस्वरूप, ग्रीक राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू और आंतरिक मंत्री माकिस वोरिडिस ने 14 जून को नागरिकता देने वाले राष्ट्रपति के डिक्री पर हस्ताक्षर किए। यह ग्रीस में गिरफ्तारी के साथ-साथ 2019 में तुर्की की ओर से जारी एक लाल इंटरपोल घोषणा के बावजूद है।

ग्रीस भाग गया

Statstidende के अनुसार, निर्णय इस तथ्य पर आधारित था कि Ayavefe ने सबसे महत्वपूर्ण समय में COVID-19 महामारी का प्रभावी ढंग से इलाज करने के लिए स्वास्थ्य आपूर्ति, आवश्यक और भोजन के अपने प्रायोजन के साथ एक महत्वपूर्ण योगदान दिया था। “उन्होंने कथित तौर पर ग्रीस के राष्ट्रीय स्वास्थ्य को बनाए रखा। प्रणाली को ध्वस्त होने से बचाया और देश को संसाधन और चिकित्सा आपूर्ति खोजने में मदद की।

इसके अलावा, अपने निवेश और देश में अपनी व्यावसायिक गतिविधि के विकास के साथ, उन्होंने ग्रीक अर्थव्यवस्था का समर्थन करने में मदद की है। उन्होंने देश को अंतरराष्ट्रीय आर्थिक हलकों में बढ़ावा देकर इसे हासिल किया। नतीजतन, ग्रीस को लगता है कि उसे नागरिकता देने से उसकी अर्थव्यवस्था और मजबूत होगी।

यह स्पष्ट नहीं है कि तुर्की ने ग्रीस को आधिकारिक प्रत्यर्पण अनुरोध प्रस्तुत किया है या नहीं। लेकिन अगर ऐसा होता है, तो इसके स्वीकृत होने की संभावना कम है। ग्रीस और तुर्की के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं।

2016 में तुर्की सैनिकों के अपने देश में एक असफल तख्तापलट में भाग लेने के बाद, उन्होंने ग्रीस में शरण मांगी। हालाँकि, जब तुर्की ने बार-बार प्रत्यर्पण का अनुरोध करने का प्रयास किया, तो ग्रीस ने अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया।

अयावेफे ने कथित तौर पर तुर्की के बाहर कई जुआ साइटों का संचालन किया, जिनमें होडेमटर्क, एडपोकर, एप्पलकॉम और एपलेज शामिल हैं। हालांकि, उनके एल्गोरिदम को कथित तौर पर सही किया गया था ताकि खिलाड़ी लगातार हारें।

धोखे की कहानी

अयावेफे का जन्म 1983 में तुर्की के अदाना में हुआ था, ग्रीस के उनके सम्मानजनक प्राकृतिककरण के विवरण के अनुसार। वह अपनी निजी वेबसाइट पर खुद को एक “धारावाहिक उद्यमी” और एक परोपकारी के रूप में वर्णित करता है। बाद में उन्होंने लंदन स्थित वेंचर कैपिटल फर्म, मिलाया कैपिटल लिमिटेड का गठन किया और अध्यक्ष बने।

अयावेफे ने तुर्की के शहर मेर्सिन और साइप्रस द्वीप पर अपनी पहली पहल शुरू की, जहां उन्होंने दूरसंचार प्रोग्रामिंग और साइबर सुरक्षा में विशेषज्ञता हासिल की। इसके बाद उन्होंने साइप्रस में अपना निवेश साहसिक कार्य शुरू किया, जिसे उन्होंने किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, बाल्कन और यूनाइटेड किंगडम में जारी रखा।

उन्होंने एक फिनटेक कंपनी में भी निवेश किया, जिसमें शुरुआत में यूके फाइनेंशियल कंडक्ट अथॉरिटी (FCA) के साथ कुछ समस्याएँ थीं। कंपनी इन समस्याओं को दूर करने में सक्षम थी। जब इसने अपनी समस्याओं का समाधान किया, तो अयावेफ कंपनी से अलग हो गया। वह था के साथ भी फोर्ब्स में कैसे एक तकनीकी उद्यमी ने 189 मिलियन डॉलर की वैल्यूएशन के साथ रिकॉर्ड तोड़े। $ 1 बिलियन के रास्ते पर लॉन्च से पहले।.

स्थानीय प्रेस के अनुसार, Ayavefe वास्तव में “तुर्की रिपब्लिक ऑफ नॉर्दर्न साइप्रस” (TRNC) के लाभार्थियों में से एक है। यह COVID-19 महामारी के दौरान उनके द्वारा किए गए दान की एक श्रृंखला के कारण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button