Online Casino

Gloria Dea, 100, Continues To Bring Glory to Magic, Las Vegas

पोस्ट किया गया: 26 अगस्त, 2022, सुबह 5:20 बजे।

अंतिम अद्यतन: 26 अगस्त 2022, पर 06:12।

ग्लोरिया डीआ नाम से कई युवा शायद नहीं पहचानते। लेकिन इस हफ्ते, लास वेगास के पहले प्रदर्शन करने वाले जादूगर को इतिहास में उसका सही स्थान देने के प्रयास में 100 वर्षीय लास वेगास निवासी को सम्मानित किया गया।

एक अभिनेत्री और जादूगर के रूप में WWII के 2 दिन बाद की एक तस्वीर में ग्लोरिया डीआ
एक अभिनेत्री और जादूगर के रूप में WWII के 2 दिन बाद की एक तस्वीर में ग्लोरिया डीआ। उन्हें इस सप्ताह लास वेगास का पहला प्रदर्शन करने वाला जादूगर बनने के लिए सम्मानित किया गया था। (छवि: नोट्रेसिनेमा)

पर्ल हार्बर के आक्रमण से सात महीने पहले मई 14, 1941 से शुरू होकर—डीआ ने, तब केवल 19, ने एल रैंचो वेगास के राउंडअप रूम में अपने जादुई अभिनय का प्रदर्शन शुरू किया।

यह आम तौर पर लास वेगास में एक जादूगर द्वारा पहली उपस्थिति के रूप में स्वीकार किया जाता है लास वेगास रिव्यू-जर्नल इस सप्ताह याद किया।

उन्होंने शाम को दो शो के साथ शुरुआत की। उसकी पूल बॉल ट्रिक और फ्लोटिंग कार्ड ट्रिक के लिए भीड़ बेकाबू हो गई। उनके पिता, जादूगर लियो मेटज़नर, जिन्हें “द ग्रेट लियो” के रूप में मंच पर जाना जाता है, ने उन्हें एक बच्चे के रूप में सिखाया कि उन चालों को कैसे करना है।

डे ने लाइव प्रदर्शन में रूंबा और अन्य नृत्य भी किए। एल रैंचो होटल बैंड ने संगीत प्रदान किया।

स्ट्रिप को दी गई कुंजी

81 साल बाद गुरुवार को, डीए को वेस्टगेट रिज़ॉर्ट और कैसीनो में लास वेगास स्ट्रिप की औपचारिक कुंजी दी गई। (यह उसका पसंदीदा कैसीनो है, कि समीक्षा-पत्रिका प्रकट किया।)

इस हफ्ते यह याद किया गया कि डीए लास वेगास में लगभग आधा दर्जन साल कैसे रहा। फिर, युद्ध के बाद के वर्षों में, वह अपने मूल कैलिफोर्निया लौट आई, जहां वह हॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दी। में एक भूमिका के दौरान कांगो के राजा, वह बस्टर क्रैबे के साथ खेली।

बाद में उसने सेल्स में काम किया। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, वह लास वेगास लौट आई। बहुत से लोगों को उसके पहले के दिन याद नहीं थे। लेकिन आज के प्रमुख जादूगरों के बीच उसकी ज़बरदस्त जादुई हरकतों की बात फैल गई।

डीआ अभी भी लास वेगास के एक नर्सिंग होम में जादू के करतब करती है, जहां वह अब रहती है। दर्शक अभी भी एक्शन की सराहना करते हैं।

गुरुवार को, डीआ भी उपस्थिति और सम्मान के लिए आभारी थे। लेकिन उसने विनम्रता दिखाई और उसे यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि वह “योग्य नहीं थी, यह सुनिश्चित है।”

यद्यपि वह व्हीलचेयर का उपयोग करती है और उसके साथ एक स्वास्थ्य देखभाल सहायक भी है, उसे लास वेगास में प्रदर्शन कला के रूप में जादू लाने के लिए किए गए सभी कार्यों के लिए गुरुवार को स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

डेविड कॉपरफील्ड, जो डीए का सम्मान करते हुए दिखाई दिए, ने डीए की अग्रणी भूमिका की व्याख्या करने के लिए समय लिया।

दीया ने दरवाज़ा खोला

“जादू इस शहर का इतना महत्वपूर्ण हिस्सा है,” कॉपरफील्ड को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था केवीवीयू, एक स्थानीय टेलीविजन स्टेशन। “अब पहले से कहीं अधिक जादू है। ग्लोरिया ने उस दरवाजे को खोल दिया।”

हाल ही की एक तस्वीर में जादूगर ग्लोरिया डीआ
हाल ही की एक तस्वीर में जादूगर ग्लोरिया डीआ। वह इस हफ्ते 100 साल की हो गईं, (छवि: लास वेगास रिव्यू-जर्नल)

उन्होंने गुरुवार के कार्यक्रम के दौरान डीआ को शामिल करते हुए एक कार्ड चाल भी की।

“जादू दर्शकों को यात्रा पर ले जाने के बारे में होना चाहिए,” कॉपरफील्ड ने कहा। “ग्लोरिया, इस छिपे हुए खजाने की खोज की यह पूरी यात्रा अद्भुत, रोमांचक और बहुत ही संतोषजनक रही है।”

क्लार्क काउंटी के आयुक्त टिक सेगरब्लम ने यह भी बताया कि डीए लास वेगास में प्रदर्शन करने वाले “किसी भी तरह के पहले जादूगर, पुरुष या महिला” थे।

कई जादूगर यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि आने वाली पीढ़ियां डीआ के बारे में जानें। उनमें एक कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वाले, और जादूगर लांस रिच, एनारोज़ आइनार्सन शामिल हैं। डीए की कलाकृतियों को इकट्ठा करने और स्थानीय संग्रहालय में एक प्रदर्शनी लगाने की योजना है, केवीवीयू कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button