Online Casino

Gaming Companies in Germany Challenge the State’s Co-location Rules in Court

पोस्ट किया गया: 14 सितंबर, 2022, दोपहर 12:33 बजे।

अंतिम अद्यतन: 14 सितम्बर 2022, पर 12.33.

जर्मनी ने अपने अद्यतन जुआ कानूनों को उद्योग के विकास में मदद करने की आशा के साथ पेश किया। परिणाम लगातार शिकायतें और मुकदमे रहे हैं, फिर भी ऑपरेटरों और देश के बीच एक और कानूनी लड़ाई उभर रही है।

ब्लैक फॉरेस्ट पर्वत में हॉर्नबर्ग गांव का दृश्य - जर्मनी
ब्लैक फॉरेस्ट पर्वत में हॉर्नबर्ग गांव का दृश्य – बाडेन वुर्टेमबर्ग, जर्मनी। राज्य की संवैधानिक अदालत खेल सट्टेबाजी संचालकों के एक मामले की सुनवाई ऑपरेटरों के सह-स्थान पर कानूनों के संबंध में करेगी। (छवि: शटरस्टॉक)

चार जुआ संचालक नवंबर में बैडेन-वुर्टेमबर्ग के संवैधानिक न्यायालय में एक मामला पेश करेंगे। वे एक सह-स्थान प्रतिबंध को चुनौती देंगे जो खेल सट्टेबाजी सुविधाओं को कैसीनो या अन्य गेमिंग स्थानों के समान भवनों को साझा करने से रोकता है।

जुए पर जर्मनी की चौथी राज्य संधि पिछले जुलाई में लाइव हुई थी। हालाँकि, इसने पहले की संधियों को पूरी तरह से प्रतिस्थापित नहीं किया। पहली राज्य जुआ संधि का हिस्सा एक ही इमारत में खेल सट्टेबाजी और कैसीनो संचालन दोनों को प्रतिबंधित करता है।

जर्मन जुआ कानून प्रभावित नहीं करते हैं

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जर्मन अदालतें गेमिंग उद्योग के साथ प्रभावी ढंग से व्यवहार करने में विफल रही हैं। विशेष रूप से, प्रथम संधि की भाषा कैसीनो संचालन के समान भवन में खेल सट्टेबाजी सुविधाओं वाले ऑपरेटरों की रक्षा नहीं करती है। संधि और अन्य जो इसका पालन करते हैं, यह विनियमित करते हैं कि कैसे जर्मन राज्य राष्ट्रव्यापी शासन बनाते समय अपने स्वयं के जुआ कानून बना सकते हैं।

बैडेन-वुर्टेमबर्ग का राज्य-स्तरीय जुआ कानून, जिसे उसने दस साल पहले पेश किया था, कहता है कि सभी जुआ सुविधाएं कम से कम 500 मीटर (1,640 फीट) दूर होनी चाहिए। उस दूरी को एक के प्रवेश द्वार से दूसरे के प्रवेश द्वार तक मापा जाता है। लेकिन खेल सट्टेबाजी और कैसीनो गेमिंग साझा करने के बावजूद केवल एक ढीला कनेक्शन साझा करने के बावजूद कानून सभी जुआ क्षेत्रों को एक श्रेणी में डाल देता है।

गेमिंग उद्योग से जर्मनी जिन मुकदमों का सामना कर रहा है, उनमें से यह नवीनतम है। हेस्से के राज्य में स्पोर्ट्सबुक ने मई में बाजार की प्रतिबंधात्मक प्रकृति पर मुकदमा चलाया। उस लड़ाई में कुल 33 स्पोर्ट्स बेटिंग और ऑनलाइन गेमिंग ऑपरेटर शामिल हैं।

ऑनलाइन कैसीनो खंड में प्रगति की कमी पर भी निराशा है। जर्मनी को केवल कुछ मुट्ठी भर ऑपरेटरों को लाइसेंस देने में एक साल लग गया। साथ ही, उनके विकल्प सीमित हैं क्योंकि सभी राज्य खुले बाजारों की अनुमति देने के लिए सहमत नहीं हैं।

उदाहरण के लिए, थुरिंगिया अपना खुद का शो चलाता है। इसके अलावा, अभी तक केवल ऑनलाइन स्लॉट ही उपलब्ध हैं।

स्पोर्ट्सबुक छोड़ सकते हैं

पिछले जून में, लुडविग्सलस्ट की एक अदालत ने बेतानो को बताया कि उसे एक खिलाड़ी के पैसे वापस करने होंगे। जर्मनी ने पिछले साल अपने नए जुआ कानूनों के साथ €1,000 ($999) की हानि सीमा की शुरुआत की। इसके बावजूद खिलाड़ी द्वारा अपना पैसा गंवाने के बाद भी, खेल सट्टेबाजी मंच अभी भी उत्तरदायी था.

नतीजतन, बीटानो को €5,380 (US$5,379) में से €4,380 (US$4,379) वापस करना पड़ा, जो खिलाड़ी हार गया था। इसने एक मिसाल कायम की जिससे उसी सजा के तहत ऑपरेटरों को और नुकसान हो सकता है।

ऑपरेटरों के खिलाफ अन्य कारणों से भी मुकदमे चल रहे हैं। यदि एक जुआ मंच के पास देश में काम करने का लाइसेंस नहीं है, तो एक जुआरी अपने खोए हुए सभी धन को वापस पाने के लिए मुकदमा कर सकता है। हाल ही में अदालत का एक फैसला इस स्थिति को मजबूत करता है और समस्याएं पैदा कर सकता है।

इस महीने की शुरुआत में, कोलोन रीजनल कोर्ट ने एक अज्ञात स्पोर्ट्स बेटिंग ऑपरेटर को एक उपयोगकर्ता को €93,000 (US$92,953) वापस करने का आदेश दिया। जिस समय खिलाड़ी ने सेवा का उपयोग किया उस समय अज्ञात प्लेटफॉर्म के पास लाइसेंस नहीं था और इसलिए खर्च किए गए सभी पैसे के लिए जिम्मेदार है।

नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के व्यक्ति ने अगस्त 2017 से दिसंबर 2019 तक साइट पर दांव लगाया। जिब्राल्टर स्थित स्पोर्ट्स बेटिंग प्रदाता के पास इस अवधि के दौरान राज्य में अपनी सेवाएं देने के लिए वैध लाइसेंस नहीं था।

न्यायाधीश ने फैसला सुनाया कि निर्णय के लिए एकमात्र योग्यता यह थी कि स्पोर्ट्सबुक के पास लाइसेंस नहीं था। नतीजतन, कोई भी खिलाड़ी जो बिना लाइसेंस वाले प्लेटफॉर्म पर अपने गेमिंग खर्च को साबित कर सकता है, वह धनवापसी का हकदार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button