Online Casino

FIFA World Cup: France Team Succumbs to Injuries Before The Games Begin

पोस्ट किया गया: 17 नवंबर, 2022, सुबह 11:37 बजे।

अंतिम अपडेट: 17 नवंबर 2022, बजे 11:44 पूर्वाह्न।

फीफा विश्व कप इस रविवार से शुरू हो रहा है और दुनिया भर की टीमें अब कतर में तैयारी कर रही हैं। फ्रांस उनमें से एक है, लेकिन उसे अपनी टीम को एक साथ रखना कठिन हो रहा है क्योंकि कई खिलाड़ी चोटों के कारण बाहर हो गए हैं।

क्रिस्टोफर नकुंकू
फ़ुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टोफर नकुंकू मैदान पर चोट के बाद प्रतिक्रिया करते हैं। मंगलवार को लगी चोट के कारण यह खिलाड़ी फ्रांस की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएगा। (छवि: फीफा)

रैंकों से गायब होने वाला नवीनतम क्रिस्टोफर नकुंकू है। आरबी लीपज़िग मिडफील्डर बाएं घुटने की चोट के साथ मंगलवार के प्रशिक्षण सत्र के अंत से पहले चला गया। दुर्भाग्य से, परीक्षणों में मोच का पता चला जिससे फ्रांस का प्रतिनिधित्व करने का उनका अवसर समाप्त हो गया।

Nkunku ने पेरिस सेंट-जर्मेन को 2019 में बुंडेसलिगा की ओर RB लीपज़िग में जाने से पहले तीन Ligue 1 खिताब सुरक्षित करने में मदद की। वह आगामी विश्व कप में फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण करने के लिए तैयार थे।

स्वस्थ रहना फ्रांस के लिए एक चुनौती है

फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ ने चिकित्सा परिणामों के आधार पर Nkunku के प्रतिस्थापन को मंजूरी देने के लिए फीफा को एक चिकित्सा रिपोर्ट भेजी। फीफा सहमत हो गया और रान्डल कोलो मुआनी इसमें कदम रखेंगे।

मुआनी जापान में अपने क्लब, बुंडेसलीगा के आइंट्राचैट फ्रैंकफर्ट के साथ थे, जब उन्हें फोन आया। इसके बाद वह गुरुवार सुबह दोहा में फ्रेंच टीम से जुड़ गए।

मुनी हाल के वर्षों में सबसे तेजी से उभरते फ्रेंच स्ट्राइकरों में से एक हैं और उन्होंने इस साल जर्मनी जाने से पहले लीग 1 में अपना नाम बनाया है। पिछले सितंबर में, फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम ने उन्हें दो ईयूएफए नेशंस लीग मैचों में खेलने के लिए भर्ती किया, एक स्वीडन के खिलाफ और दूसरा ऑस्ट्रिया के खिलाफ। फ्रांस पहला हार गया लेकिन दूसरा जीता।

Nkunku की अनुपस्थिति फ्रांसीसी टीम के लिए कई अन्य हार के बाद आती है। प्रेसनेल किम्पेम्बे, पॉल पोग्बा और एन’गोलो कांटे फ्रांस के लिए महत्वपूर्ण घटक रहे होंगे लेकिन विभिन्न चोटों के साथ बाहर हो गए हैं।

फ्रांस विश्व कप में पहली बार 22 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। यहां तक ​​​​कि अनुपस्थिति के साथ, यह अभी भी खेल और संभवतः पूरे टूर्नामेंट को जीतने की अच्छी स्थिति में है।

ड्राफ्टकिंग्स के पास ऑस्ट्रेलिया को -400 से +1100 तक हराने के लिए फ्रांस है। फ्रेंच टीम भी खिताब लेने के लिए लगातार तीसरे स्थान पर है और +700 प्राप्त करती है। यह अर्जेंटीना (+500) और ब्राजील (+350) के ठीक पीछे है।

फीफा को अपनी गेंदों पर गर्व है

2022 में विश्व कप की गेंद को अल रिहला कहा जाता है, जिसका अर्थ अरबी में “यात्रा” है। यह कतरी संस्कृति के विभिन्न तत्वों से प्रेरित है, जैसे कि भाषा, वास्तुकला, प्रतिष्ठित जहाज और देश का झंडा।

फीफा के अनुसार, अल रिहला विश्व कप इतिहास में किसी भी अन्य गेंद की तुलना में उड़ान में तेजी से यात्रा करता है। अंतिम उत्पादन से पहले खिलाड़ियों द्वारा और पवन सुरंगों में इसका पूरी तरह से परीक्षण किया गया था।

अल रिहला विश्व कप के लिए एडिडास द्वारा निर्मित लगातार चौदहवीं गेंद होगी। स्पोर्ट्सवियर दिग्गज ने मेक्सिको में 1970 के विश्व कप में टेलस्टार के साथ विश्व कप गेंदों का निर्माण शुरू किया और 2011 से प्रत्येक विश्व कप और प्रत्येक महिला विश्व कप के लिए एक नई गेंद का उत्पादन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button