Online Casino

FIFA World Cup: England’s Reece James and Budweiser Both Sidelined

पोस्ट किया गया: 18 नवंबर, 2022, सुबह 11:52 बजे।

अंतिम अपडेट: 18 नवंबर 2022, बजे दोपहर 12:02 बजे।

1966 में इंग्लैंड की विश्व कप जीत देश की पहचान का एक अनिवार्य हिस्सा बनी हुई है, और प्रशंसकों का मानना ​​है कि वे कतर में 2022 विश्व कप में एक और लंबे समय से प्रतीक्षित जीत के हकदार हैं। अगर स्पोर्ट्सबुक की भविष्यवाणियां सही हैं तो उन्हें भी यह मिल सकता है।

रीस जेम्स
फ़ुटबॉल खिलाड़ी रीस जेम्स पिच पर इशारों में। चोट के कारण वह इंग्लैंड के लिए नहीं खेल पाएंगे। (छवि: गेट्टी छवियां)

इंग्लैंड ने रविवार से शुरू हो रहे विश्व कप में अपराजित प्रवेश किया। पिछले विश्व कप में चौथे और विलंबित यूरो 2020 में दूसरे स्थान पर रहने के बाद, यह उनके लिए खुद को साबित करने का समय है।

अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए इंग्लैंड को ईरान के खिलाफ एक शानदार शुरुआत की जरूरत है। आगामी टूर्नामेंट में भाग लेने वाली कई टीमें एक मजबूत खिलाड़ी पर निर्माण कर सकती हैं, लेकिन इस बार इंग्लैंड उनमें से एक नहीं है।

केन की परवरिश

हैरी केन सबसे करीब आता है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 75 मैचों में 51 गोल किए और निस्संदेह फुटबॉल में सुपरस्टार हैं। सौभाग्य से, उनके पास एथलीटों से भरे एक ठोस दस्ते का भी समर्थन है, जिन्होंने दुनिया भर की लीगों में अपना दबदबा बनाया है।

रूस 2018 में छह गोल के अलावा, केन विश्व कप आयोजनों में इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर बनने के लिए गैरी लाइनकर के 10 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

दुर्भाग्य से इंग्लैंड के लिए रीस जेम्स टीम का हिस्सा नहीं होंगे। चेल्सी के डिफेंडर चोट के साथ बाहर हैं, काइल वॉकर से जुड़ रहे हैं, जिन्होंने अक्टूबर की शुरुआत में कमर की सर्जरी की थी।

विश्व कप में इंग्लैंड का एक मजबूत इतिहास रहा है, जो 70 वर्षों में सिर्फ तीन बार क्वालीफाई करने में विफल रहा है। यह 1974 में तत्कालीन पश्चिम जर्मनी, 1978 में अर्जेंटीना और 1994 में संयुक्त राज्य अमेरिका में मैच नहीं खेल पाया।

सोमवार को इंग्लैंड ईरान के खिलाफ विश्व कप में पदार्पण करेगा और प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। ड्राफ्टकिंग्स ने उन्हें -275 पर रखा है जबकि ईरान को +1000 मिला है। अगर केन फुटबॉल प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं, तो टीम पूरे टूर्नामेंट में देखने लायक होगी।

इंग्लैंड के रूप में जाने जाने वाले तीन शेरों के लिए यूएसए एक गंभीर प्रतिद्वंद्वी होगा। पिछली बार जब ये दोनों टीमें मिली थीं, तो इंग्लैंड ने 3-0 से जीत हासिल की थी। ड्राफ्टकिंग्स उनसे इसे फिर से करने की उम्मीद करता है, वर्तमान में उन्हें स्टार्स और स्ट्राइप्स के लिए -175 से +500 दे रहा है।

बडवाइजर, बूज आउट ऑफ कतर

विश्व कप के लिए कतर जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कड़े नियम हैं, लेकिन शराब पर प्रतिबंध उनमें से एक नहीं होना चाहिए। वह अब बदल गया है।

लेखन पिछले हफ्ते दीवार पर हो सकता है जब मीडिया आउटलेट्स ने रिपोर्ट करना शुरू किया कि कतर बियर स्टैंड को प्रवेश द्वारों और अन्य स्थानों से आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर रहा है। शुक्रवार को जारी एक बयान में, फीफा ने अब घोषणा की कि कतर खत्म हो गया है।

बडवाइजर – एकमात्र शराब जिसे स्टेडियम की परिधि के अंदर अनुमति दी जानी थी – चली गई है। वैश्विक शराब की भठ्ठी के साथ फीफा के प्रायोजन सौदे के बावजूद, कुछ कॉर्पोरेट आतिथ्य क्षेत्रों को छोड़कर, कतर स्टेडियमों के आसपास कहीं भी बीयर की अनुमति नहीं देगा। गैर-मादक विकल्प बड ज़ीरो अभी भी मेज पर है।

अन्य निषेध भी हैं जिनके बारे में आगंतुकों को पता होना चाहिए। कतर की दंड संहिता सार्वजनिक स्थान पर मादक पेय पीना अपराध बनाती है। उल्लंघन करने वालों को अधिकतम छह महीने की जेल और QAR3,000 ($819) तक के जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है। यही सजा किसी ऐसे व्यक्ति पर भी लागू होती है जो सार्वजनिक सड़क पर नशे में है या जो नशे की हालत में दूसरों को परेशान करता है।

कतर में लाइसेंसशुदा जगहों पर शराब पीने की न्यूनतम कानूनी उम्र 21 साल है। जो कोई भी नाबालिग को मादक पेय देता है या उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करता है, उसे तीन साल तक की जेल और/या $2,750 तक का जुर्माना हो सकता है।

इसके अलावा, कानून जुए को ऐसे किसी भी खेल के रूप में परिभाषित करता है जहां जीतने और हारने की संभावना अनियंत्रित अवसर पर निर्भर करती है और जहां प्रत्येक पक्ष धन या लाभ की राशि देने के लिए सहमत होता है। क़तर में इस प्रकार की गतिविधि तीन महीने तक के कारावास या आर्थिक जुर्माने से दंडनीय है। यदि खेल सार्वजनिक स्थान पर होता है, तो बड़ा जुर्माना या जेल की सजा हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button