Online Casino

Espen Jorstad Wins First World Series of Poker Main Event

पर प्रविष्ट किया: 16 जुलाई, 2022, पर 08:43।

अंतिम अद्यतन: जुलाई 16, 2022, पर 09:07.

नॉर्वेजियन एस्पेन जोरस्टेड ने शनिवार 16 जुलाई को पोकर (डब्लूएसओपी) मेन इवेंट की 53वीं वर्ल्ड सीरीज़ जीती, जो पोकर के सबसे प्रतिष्ठित गेम में जोरस्टेड और नॉर्वे दोनों के लिए पहली जीत थी।


डब्ल्यूएसओपी 2022 मेन इवेंट चैंपियन एस्पेन जोर्स्टेड बल्ली में अपने सोने के ब्रेसलेट के साथ पोज देते हुए। (छवि: पोकरगो के माध्यम से स्क्रीनशॉट)

34 वर्षीय पोकर समर्थक, जो लंदन में रहता है, को सोने के ब्रेसलेट के साथ 10 मिलियन डॉलर का घर मिला, जिसने 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई पोकर समर्थक एड्रियन एटनबरो को बाय-इन नंबर 1 में दो घंटे के लिए अपनी हेड-अप कार्रवाई में लाया। 10,000 डॉलर। – लिमिट होल्डम वर्ल्ड चैंपियनशिप।

यह जोरस्टेड के लिए एक उल्लेखनीय WSOP में एक उपलब्धि थी, जिसने टीम के साथी पैट्रिक लियोनार्ड के साथ सिर्फ दो सप्ताह पहले $1,000 का टैग टीम नो-लिमिट होल्डम इवेंट जीता था। (इसने उन्हें पिछले गोल्ड ब्रेसलेट के साथ वर्ष का एकमात्र मेन इवेंट फाइनलिस्ट बना दिया।)

जोरस्टेड ने सनग्लासेस के साथ और बिना अभिव्यक्ति के एटनबरो के खिलाफ खेला, जो कई बार स्पष्ट रूप से और श्रव्य रूप से असहज था – एक बिंदु पर 18 मिनट से अधिक समय तक – इस बात पर कि उसका प्रतिद्वंद्वी झांसा दे रहा था या उसके पास कार्ड थे। (उनकी घातक गलती यह अनुमान लगाने में थी कि उनके बराबर 4 ने जोरस्टेड के पास मौजूद हर चीज को हरा दिया, जो 2s का एक सेट निकला।)

दूसरे स्थान के लिए एटनबरो ने 6 मिलियन डॉलर कमाए, जबकि अर्जेंटीना के 23 वर्षीय वेंचर कैपिटलिस्ट माइकल डुएक ने 4 मिलियन डॉलर घर ले लिए।

WSOP 2022 में शानदार उपस्थिति देखी गई

इस साल का मुख्य कार्यक्रम, जो 3 जुलाई को शुरू हुआ, अब तक का दूसरा सबसे बड़ा आयोजन था, जिसने $ 80,782,475 का पुरस्कार पूल बनाने के लिए 8,663 उम्मीदवारों (2006 के रिकॉर्ड से केवल 110 प्रतिभागियों को छोड़ दिया) को आकर्षित किया। होप ने 7 दिन में 8,624 आशाओं के लिए मृत्यु हो गई, जब 35 ने अंतिम तालिका के लिए लड़ाई में अपनी जगह ले ली।

एक अभूतपूर्व स्थिति में, खेल के 17 भीषण घंटों का पालन किया गया, जब तक कि टूर्नामेंट के नेताओं ने अंततः उस टुकड़े को दया से मार डाला। 6 स्थानीय समय गुरुवार, पारंपरिक नौ के बजाय दस अभी भी खड़े हैं। (“आधिकारिक” अंतिम तालिका ब्रुकलिन में जन्मे लास वेगास निवासी आशेर कॉनिफ के उन्मूलन के साथ शुरू हुई, जिसने 675,000 डॉलर जीते और 10वें स्थान पर रहे।)

11 घंटे के खेल में जोरस्टेड का दबदबा था। शुक्रवार को 14.00 बजे, और जो मेन इवेंट फाइनल में पहुंचने वाले पहले क्रोएशियाई मतिजा डोब्रिक और इंग्लैंड के जॉन एम्स के खिलाफ लगातार नॉकआउट के साथ समाप्त हुआ। (डोब्रिक ने पांचवें के लिए 2.25 मिलियन डॉलर, चौथे के लिए ईम्स ने 3 मिलियन डॉलर जीते।)

दुनिया भर में सुना फोल्ड

जोरस्टेड की जीत के अलावा, इस साल के डब्ल्यूएसओपी को रियो में लगातार 17 साल बाद बल्ली में आयोजित पहली श्रृंखला के रूप में याद किया जाएगा। (1970 में अपनी स्थापना से 2004 तक, यह बिनियंस हॉर्सशू में आयोजित किया गया था।)

यह पोकर के इतिहास में भी दर्ज होगा, जिसे दुनिया भर में सुना जाने वाला फोल्ड भी कहा जा सकता है। मुश्किल से अधिक लेकिन अंततः सही निर्णय ह्यूस्टन के डेविड डियाज़ द्वारा ओरेगॉन के जेफरी फार्नेस के खिलाफ मेन इवेंट के दिन 6 पर किया गया था, जिसमें 14 खिलाड़ी बचे थे।

डियाज़, जिसके पास फ़ार्नेस के खिलाफ दो पूर्ण घरों में से कम था, ने फ़ार्नेस के 18.8 मिलियन जुटाने से पहले सात मिलियन चिप्स पर दांव लगाया।

छह असहनीय मिनटों के लिए, डियाज़ ने खुद को पीड़ा दी और लगभग किसी बिंदु पर फोन किया, इससे पहले कि फ़ार्न्स ने उसे घड़ी सेट करने के लिए कहा, उसे कार्य करने के लिए 30 सेकंड का समय दिया। जब डियाज़ ने आखिरकार अपना हाथ नीचे किया, तो कराह रहे दर्शकों ने उसके दर्द को महसूस किया। डियाज़ ने 11.8 मिलियन चिप्स छोड़े, लेकिन नंबर 13 के रूप में समाप्त करने और 525,000 डॉलर घर ले जाने में सक्षम था। (अभी भी कार्यालय में एक बुरा दिन नहीं है।)

डब्ल्यूएसओपी हाइलाइट्स

अन्य उल्लेखनीय मेन इवेंट समाचारों में, पिछले साल के चैंपियन, कारे एल्डेमिर, $ 101,700 के लिए 75 वें स्थान पर रहे।

ऑनलाइन धोखाधड़ी के आरोपी दो खिलाड़ियों, अली इमसिरोविक और जेक शिंडलर को दूसरे दिन बाहर कर दिया गया। (उनमें से किसी ने भी इस साल की शुरुआत में लगाए गए आरोपों का जवाब नहीं दिया है)।

रिकॉर्ड 16 WSOP ब्रेसलेट के धारक फिल हेलमुथ ने एक बेतुके पोशाक में मुख्य कार्यक्रम के लिए देर से आने की अपनी वार्षिक परंपरा को जारी रखा। इस साल यह डार्थ वाडर था। हालाँकि, ताकत उसके साथ नहीं थी क्योंकि वह एक घंटे के भीतर टूट गया।

खड़े होने वाली अंतिम महिला एफथिमिया लित्सु थी, जिसकी प्रभावशाली दौड़ ने उसे 18 वें स्थान पर पहुंचा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button