Online Casino

Entain Sued by Man Making $3k per Month for Letting Him Gamble Over $2M

पोस्ट किया गया: 29 अगस्त, 2022, दोपहर 12:28 बजे।

अंतिम अद्यतन: 29 अगस्त 2022, पर 01:07.

गेमिंग की दिग्गज कंपनी एंटेन मुश्किल दौर से गुजर रही है। ब्रिटेन में रिकॉर्ड 17 मिलियन पाउंड (21 मिलियन डॉलर) के जुर्माने के बाद अब इसे एक मुकदमे का जवाब देना होगा जो आगे कानूनी चुनौतियों के लिए बाढ़ के द्वार खोल सकता है।

लैडब्रोक्स सट्टेबाजी की दुकान
एक लैडब्रोक्स यूके सट्टे की दुकान बरसात के दिन। सट्टेबाजी कंपनी को कथित जिम्मेदार जुआ त्रुटियों पर एक नए परीक्षण का सामना करना पड़ता है। (छवि: अलामी)

लैडब्रोक्स, पार्टीपोकर और अन्य गेमिंग प्लेटफॉर्म की मूल कंपनी एंटेन पर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है कि लैडब्रोक्स जिम्मेदार जुआ उपायों को बनाए रखने में विफल रहा। उस बार.

वादी, साइमन रोज़ ने 2015-2016 से €2.1 मिलियन (US$2.1 मिलियन) से अधिक का दांव लगाया, हालांकि उन्होंने केवल €42,264 (US$42,264) प्रति वर्ष अर्जित किया।

यह, रोज़ ने अपने मुकदमे में कहा, लैडब्रोक्स की गलती थी। उनका दावा है कि मंच ने उनकी जुए की आदत को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं किया, भले ही उसके पास ऐसा करने का साधन था।

और करना चाहिए था

मुकदमे का आरोप है कि लैडब्रोक्स ने समस्या जुआ नीतियों की अनदेखी की। रोज़ कई बार €21,135 (US$21,135) तक खर्च करने में सक्षम था और अंततः सात महीनों की अवधि में €271,234 (US$271,234) खो दिया।

हालाँकि उन्होंने एक महीने में लगभग €3,522 (US$3,522) की कमाई की, लैडब्रोक्स ने शुरू में उन्हें €23,481 (US$23,481) की जमा सीमा दी। सूट के अनुसार, यह पहला संकेत था कि मंच अपने जिम्मेदार गेमिंग दायित्वों को पूरा नहीं कर रहा था।

रोज का मानना ​​​​है कि बड़ी मात्रा में दांव लगाने से पहले लैडब्रोक्स को अपने खाते की निगरानी का बेहतर काम करना चाहिए था। अगर ऐसा होता, तो उनका दावा है, यह उससे संपर्क करता और जल्द ही कार्रवाई करता, जिसमें खाते को प्रतिबंधित करना या धन के स्रोत की पुष्टि करना शामिल था।

जुआरी ने स्वीकार किया कि लैडब्रोक्स ने उससे संपर्क किया था। लेकिन उन्होंने कहा कि यह बहुत देर से हुआ। €117,406 (US$117,406) के घाटे में जमा होने के बाद, रोज़ को प्लेटफ़ॉर्म से एक कॉल आया। यह पता चला कि उसने दांव लगाने के लिए पैसे उधार लिए थे और उसने अपने साधनों से अधिक खर्च किया था।

सूट के अनुसार, लैडब्रोक्स ने और कुछ नहीं किया। फिर रोज़ ने अपने खाते में €1,173 (US$1,173) की साप्ताहिक जमा सीमा रखी और कुछ ही महीनों बाद इसे आसानी से €23,481 (US$23,481) तक बढ़ा दिया। लैडब्रोक्स ने रोज़ को तब तक दांव लगाने की अनुमति देना जारी रखा जब तक कि उन्होंने 2016 में खुद पर प्रतिबंध नहीं लगा दिया।

उम्मीद है कि यह एक और लंबी अदालती लड़ाई से बच सकता है। यह नोट करता है कि रोज़ की गतिविधि लैडब्रोक्स को खरीदने से दो साल पहले हुई थी।

क्या रोज़ को अपने मुकदमे में सफल होना चाहिए, इससे आगे कानूनी चुनौतियां हो सकती हैं। अन्य जो मानते हैं कि उन्हें लैडब्रोक्स या अन्य सट्टेबाजी प्लेटफार्मों से उचित व्यवहार नहीं मिला है, वे भी मुआवजे की मांग कर सकते हैं।

Entain के पास काफी कानूनी अनुभव है

यदि यह अदालत में मुकदमे का जवाब देने से नहीं बच सकता है, तो एंटेन के पास इसके पक्ष में बहुत अनुभव है। पिछले मामले में कंपनी शामिल थी जब वह जीवीसी थी।

2020 में, GVC को आरोपों का जवाब देना पड़ा कि उसने तुर्की में अपने ऑनलाइन गेमिंग संचालन से जुड़े यूके कर कानूनों का उल्लंघन किया है। लगभग उसी समय, जीवीसी एंटेन बन गया।

GamCare द्वारा उन्नत सुरक्षित जुआ मानक से सम्मानित होने के बावजूद, Entain, ज्यादातर लैडब्रोक्स के कारण, उल्लंघनों के बार-बार आरोपों का विषय रहा है। पिछले साल, उदाहरण के लिए, लैडब्रोक्स को आरोपों का सामना करना पड़ा कि इसने एक उपयोगकर्ता को अपनी कंपनी के पैसे का AU$3 मिलियन (US$2.07 मिलियन) से अधिक खेलों पर खर्च करने के लिए मजबूर किया। बाद में कंपनी ने दिवालियेपन के लिए अर्जी दी।

एक साल पहले, न्यू साउथ वेल्स ने स्थापित कानून के उल्लंघन में उपयोगकर्ताओं को प्रोत्साहन देने के लिए लैडब्रोक्स पर जुर्माना लगाया था। उस समय, AU$207,500 ($143,465) का जुर्माना ऑस्ट्रेलियाई राज्य के लिए एक रिकॉर्ड था।

इसके अलावा पिछले साल, एंटेन ने खुद को आरोपों का जवाब देते हुए पाया कि उसने एक स्थापित सट्टेबाज को अवैध दांव में लगभग $ 3.95 मिलियन लगाने की अनुमति दी थी। स्कॉटिश पेंटर टेरी एलन ने कथित तौर पर स्पेन से दांव लगाया था। इसने उन्हें स्थानीय कानूनों के उल्लंघन में डाल दिया होगा क्योंकि लैडब्रोक्स के पास स्पेन में लाइसेंस नहीं था, जो कि देश में एक आवश्यकता है।

नतीजतन, एलन ने 8% ब्याज के साथ पूरी राशि का पुनर्भुगतान करने की मांग की। उसने दावा किया कि लैडब्रोक्स कथित तौर पर जानता था कि वह कहाँ है और उसने कर्मचारियों से स्थान के विषय से बचने के लिए कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button