Online Casino

Entain Buying Binge Could Ward Off MGM, Other Buyers

पोस्ट किया गया: 14 अगस्त 2022, 05:27।

अंतिम अद्यतन: 14 अगस्त 2022, पर 06:10.

Entain Plc (OTC: GMVHY) सौदों को बंद करने की प्रक्रिया में है, और अतिरिक्त वजन एमजीएम रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल के लिए इसे कठिन और अधिक महंगा बना सकता है

एमजीएम एंट्रेन
ब्रिटेन में एक लैडब्रोक्स सट्टेबाजी की दुकान। मालिक एंटेन बड़ा हो जाता है, संभावित रूप से एक प्रेमी के लिए व्यवसाय हासिल करना मुश्किल हो जाता है। (तस्वीर: ब्लूमबर्ग)

पिछले हफ्ते, एंटेन ने घोषणा की कि वह क्रोएशियाई सुपरस्पोर्ट समूह का 75% खरीद रहा है, इस साल खरीदार की पांचवीं खरीद को कुल € 1 बिलियन में चिह्नित किया गया है। 2022 में कोरल मालिक के सौदों की लहर बड़े पैमाने पर अपने कनाडाई और यूरोपीय पोर्टफोलियो में भौगोलिक विविधता को जोड़ने के उद्देश्य से है, यूके में संभावित नियामक हेडविंड की भेद्यता को कम करना।

फरवरी में, Entain ने घोषणा की कि वह AVID गेमिंग की मूल कंपनी Deis Ltd. का अधिग्रहण करने के लिए लगभग 235 मिलियन डॉलर का भुगतान कर रहा है। यह कनाडा के नए उदारीकृत खेल सट्टेबाजी बाजार में अपने पदचिह्न को मजबूत करने का एक प्रयास है।

इन सौदों और अन्य को एंटेन निवेशकों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया जा रहा है, और गेमिंग कंपनी के शेयर की कीमत बढ़ने और इसकी व्यापक ब्लोट के साथ, एमजीएम – या कोई अन्य संभावित प्रेमी – एंटेन को खरीदना बहुत महंगा हो सकता है।

एमजीएम फिर बुला सकता है। या नहीं।

एमजीएम और एंटेन बेटएमजीएम में 50/50 भागीदार हैं, जो सबसे बड़े ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक ऑपरेटरों में से एक है और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रमुख iGaming कंपनियों में से एक है।

जनवरी 2021 में, लास वेगास स्थित कैसीनो ऑपरेटर ने एंटेन के लिए $ 11.06 बिलियन की बोली लगाई। लेकिन ब्रिटिश सट्टेबाज ने कहा कि यह प्रस्ताव पर्याप्त नहीं है। एमजीएम ने अपने प्रस्ताव को सार्वजनिक रूप से नहीं बताया, और बातचीत अंततः टूट गई।

एमजीएम इस तथ्य के बारे में शर्मिंदा नहीं है कि वह बेटएमजीएम का एकमुश्त मालिक होना चाहेगा – सीईओ बिल हॉर्नबकल ने पहले ऐसा कहा था – और व्यापार के साथ लाभप्रदता के करीब, एकीकृत रिसॉर्ट दिग्गज डिजिटल गेमिंग यूनिट में लाने के लिए अधिक प्रेरित हो सकते हैं। -मकान। क्या बेलाजियो ऑपरेटर को अपने ओवरचर को एंटेन में नवीनीकृत करना चाहिए, यह सस्ता नहीं होगा।

ब्रेकिंगव्यू की गणना के अनुसार, मौजूदा बाजार मूल्यों पर, और यह मानते हुए कि एमजीएम ने 20% इक्विटी प्रीमियम का भुगतान किया है, बड़ा अमेरिकी समूह सभी स्टॉक विलय के बाद संयुक्त कंपनी के 53% को नियंत्रित करेगा। रिपोर्टों रॉयटर्स. “लेकिन एंटेन के लिए एक अनुत्तरित 15% रैली संतुलन को दूसरी तरफ मोड़ देगी।”

निचला रेखा: एंटेन की कीमत 18 महीने पहले की तुलना में अधिक है, और किसी भी संभावित खरीदार को लक्ष्य को बातचीत की मेज पर लाने के लिए इतना स्वीकार करना होगा।

एमजीएम को हो सकता है फायदा

एमजीएम – या उस मामले के लिए यूएस-आधारित कोई भी – कम से कम एक चीज उसके पक्ष में हो सकती है जब एंटेन के साथ आगे बढ़ने की बात आती है: अमेरिकी डॉलर दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली प्रमुख मुद्राओं में से एक है, जिसका अर्थ है कि यह इसके खिलाफ मजबूत है ब्रिटिश पाउंड।

पाउंड के मुकाबले डॉलर की मजबूती बेलाजियो ऑपरेटर को लैडब्रोक्स के मालिक के लिए बोली पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर सकती है, सिटी विश्लेषक मोनिक पोलार्ड ने जुलाई क्लाइंट नोट में लिखा था।

विश्लेषक का मानना ​​​​है कि कॉस्मोपॉलिटन ऑपरेटर को कोरल मालिक के मौजूदा शेयर मूल्य से कम से कम 50% अधिक प्रीमियम का प्रस्ताव देना चाहिए। बोली लगाने वाले को शेयरों में अधिकांश बोली का वित्तपोषण भी करना चाहिए। एमजीएम स्टॉक साल-दर-साल 20.68% नीचे है, लेकिन पिछले महीने की तुलना में 25.22% ऊपर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button