Online Casino

El Salvador Turns to Canada for New Digital Lottery Products

पोस्ट किया गया: 2 अगस्त 2022, सुबह 7:27 बजे।

अंतिम अद्यतन: 2 अगस्त 2022, पर 07:27.

एल साल्वाडोर, मध्य अमेरिकी देश बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में मान्यता देने वाला पहला देश बनने के लिए लहरें बना रहा है, लॉटरी उत्पादों में अपनी रुचि का विस्तार कर रहा है। ऐसा करने के लिए, यह पिछले सप्ताह एक विधायी उपाय के अनुमोदन के बाद कनाडा से सहायता पर निर्भर करेगा।

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेलस
अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले एक सार्वजनिक भाषण देते हैं। कनाडा के साथ एक नई लॉटरी साझेदारी के माध्यम से देश अपने डिजिटल पदचिह्न में सुधार कर रहा है। (छवि: फाइनेंशियल टाइम्स)

64 मतों के पक्ष में और चार के खिलाफ, विधान सभा के प्रतिनिधियों ने पिछले सप्ताह पूर्ण सत्र में “अल सल्वाडोर की सरकार और महारानी-इन-लॉ के बीच एक राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी के कार्यान्वयन और संचालन के लिए वित्तीय समझौता” की पुष्टि की। कनाडा का।” इस पहल से न केवल देश को आर्थिक लाभ होगा बल्कि दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध भी मजबूत होंगे।

दोनों देशों ने पिछले साल फरवरी में ही समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। हालांकि, काम शुरू करने के लिए असेंबली को इस पर हस्ताक्षर करना पड़ा। नवीनीकरण की संभावना के साथ परियोजना की अवधि 10 वर्ष है।

अल साल्वाडोर ने जारी रखा डिजिटल एडवांस

विधान सभा के एक प्रकाशन के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी को नेशनल लॉटरी ऑफ बेनिफिसेंस (LNB, इसके स्पेनिश संक्षिप्त नाम के लिए) द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों की श्रेणी में जोड़ा जाएगा। बदले में, अल सल्वाडोर और कनाडा देशों के बीच आर्थिक सहयोग और सामाजिक विकास को प्रबंधित और बढ़ावा देना शुरू करेंगे।

इसके अलावा, समझौता अल सल्वाडोर को सार्वजनिक स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक सहायता कार्यक्रमों के लिए धन जुटाने की अनुमति देता है। नए लॉटरी उत्पाद टिकट विक्रेताओं को वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगे और नगर पालिकाओं के बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देंगे।

समझौते में कहा गया है कि राष्ट्रीय लॉटरी द्वारा प्राप्त कुल आय का 10% जनसंख्या के लाभ के लिए कार्य करने के लिए नगर पालिकाओं को आवंटित किया जाता है। लॉटरी विक्रेताओं को समान प्रतिशत का लाभ होगा। सार्वजनिक स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक सहायता परियोजनाओं को बाकी मिलेगा।

एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, लॉटरी घोषणा के अनुसार, अल साल्वाडोर नई पहल शुरू करने के लिए कोई वित्तीय निवेश नहीं कर रहा है। इसके बजाय, कनाडाई वाणिज्यिक सहयोग (सीसीसी) लागत वहन करेगा।

CCC 1946 में कनाडा की संसद द्वारा विकसित एक सरकार के नेतृत्व वाली संस्था है। इसके चार्टर में द्विपक्षीय और बहुपक्षीय व्यापार समझौतों का विकास शामिल है। इसके अलावा, यह अंतरराष्ट्रीय वस्तुओं और सेवाओं तक घरेलू पहुंच को बढ़ाता है और इसके विपरीत।

क्षेत्रीय आर्थिक विकास

LNB के अध्यक्ष जेवियर मिलियन ने विधायकों को इस बात का अवलोकन दिया कि नए लॉटरी उत्पाद कैसे काम करते हैं। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी को अगला कदम बताया क्योंकि यह उपभोक्ताओं को उनकी पसंद के विशिष्ट नंबरों के साथ टिकट खरीदने की अनुमति देता है।

इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी के कार्यान्वयन के माध्यम से प्रति दिन तीन ड्रॉ तक की संभावना है। मिलियन ने उन लाभों पर भी प्रकाश डाला जो नई लॉटरी की पेशकश स्थानीय समुदायों को लाएगी।

उपभोक्ताओं की एक युवा पीढ़ी को पूरा करने की भी आवश्यकता है। पारंपरिक लॉटरी टिकट बाजारों की अनदेखी न करते हुए यह खंड डिजिटल उत्पादों की ओर अधिक आकर्षित है। मिलियन ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक लॉटरी एक बाजार स्थान भरती है और नई राजस्व धाराएं बनाती है जो अल सल्वाडोर की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगी।

इसके अलावा, सीसीसी अल सल्वाडोर में परिचालन खोलेगी। यह अधिक रोजगार पैदा करेगा क्योंकि कंपनी प्रशासनिक कर्मचारियों और बिक्री, संचालन और वाणिज्यिक कर्मचारियों को काम पर रखेगी। ऑपरेशन में होने वाले खर्चों के बावजूद, मिलियन ने सांसदों को आश्वासन दिया कि लॉटरी बिक्री के न्यूनतम 50% में लॉटरी पुरस्कार शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button