Online Casino

DraftKings Hack Enrages Customers. Some Accounts Depleted

पोस्ट किया गया: 21 नवंबर, 2022, दोपहर 12:29 बजे।

अंतिम अपडेट: 21 नवंबर 2022, बजे दोपहर 12:29 बजे।

ड्राफ्टकिंग का (NASDAQ: DKNG) स्टॉक सोमवार तड़के गिर गया जब कुछ ग्राहक खातों को हैक कर लिया गया और साइबर अपराधियों द्वारा धन की निकासी कर ली गई।

ड्राफ्टकिंग्स हैक
ड्राफ्टकिंग्स कार्यालय के अंदर। कंपनी ने स्वीकार किया कि कुछ ग्राहकों के खाते हैक कर लिए गए थे। (छवि: वॉल स्ट्रीट जर्नल)

DraftKings ग्राहक सेवा ट्विटर अकाउंट ने “ग्राहकों के अपने खातों के साथ समस्याओं का सामना करने की रिपोर्ट” को स्वीकार किया और प्रभावित ग्राहकों को support@draftkings.com पर सीधे ग्राहक सेवा कर्मचारियों से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया।

गेमिंग कंपनी ने सार्वजनिक रूप से यह नहीं कहा कि साइबर चोरों द्वारा खिलाड़ियों के खातों को खाली कर दिया गया और न ही यह बताया कि कितने खाते प्रभावित हुए, लेकिन ट्विटर पर अटकलें हैं कि 100,000 से अधिक DraftKings प्रभावित हुए थे।

DraftKings हैक गेमिंग उद्योग से जुड़े साइबर सुरक्षा उल्लंघनों का एक लंबा इतिहास है। जबकि स्पोर्ट्स बेटिंग साइट्स जैसे कि ड्राफ्टकिंग्स आम तौर पर साइबर सुरक्षा में निवेश करती हैं, साइटें साइबर अपराधियों के लिए मुख्य लक्ष्य हो सकती हैं क्योंकि ग्राहकों के डेटा के खजाने में पते, बैंक जानकारी और क्रेडिट कार्ड नंबर शामिल हैं, जो कंपनियां रखती हैं।

ड्राफ्टकिंग्स के ग्राहक परेशान हैं

समझा जा सकता है कि DraftKings के कुछ प्रभावित ग्राहक सुरक्षा उल्लंघन को लेकर परेशान हैं। कुछ मामलों में, बुरे अभिनेता साइट पर संग्रहीत ग्राहक के क्रेडिट कार्ड की जानकारी का उपयोग गेमिंग खाते में जमा करने के लिए करेंगे और फिर खाते को खाली कर देंगे।

कुछ संरक्षकों का दावा है कि उनके बैंकों से उनके व्यक्तिगत खातों पर संदिग्ध गतिविधि के बारे में अलर्ट प्राप्त करने के बाद उन्हें उनके ड्राफ्टकिंग्स में समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया था। दूसरों का तर्क है कि अगर गेमिंग कंपनी शुरू से ही उत्तरदायी रही होती तो ड्राफ्टकिंग्स द्वारा स्थिति को कम किया जा सकता था।

मेरे पैसे चोरी होने पर ’24/7′ सपोर्ट टीम को कई बार मैसेज किया, ‘एक ट्विटर यूजर ने कहा। “वास्तविक समय में आसानी से रोका जा सकता था क्योंकि मैंने तुरंत घोटाले की पहचान कर ली थी लेकिन सप्ताह के 2 सबसे व्यस्त खेल सट्टेबाजी के दिनों में कोई नहीं था।”

अन्य लोगों ने कहा कि यह निराशाजनक है कि DraftKings के पास ग्राहक सेवा फोन नंबर नहीं है, खासकर साइबर अपराध जैसे मामलों में। फोन नंबरों की बात करें तो ट्विटर पर कई संदेशों से संकेत मिलता है कि हैकर्स ने ग्राहक खातों से जुड़े फोन नंबर बदल दिए हैं, जिससे खाताधारकों के लिए पासवर्ड बदलना या उनके खातों को अस्थायी रूप से लॉक करना मुश्किल हो गया है।.

ड्राफ्टकिंग्स के लिए खराब समय

साइबर सुरक्षा दोष का खुलासा करने के लिए उद्योग की परवाह किए बिना किसी कंपनी के लिए कभी भी अच्छा समय नहीं होता है, लेकिन ड्राफ्टकिंग्स के मामले में, समय विशेष रूप से खराब होता है। ड्राफ्टकिंग्स स्टॉक, इस वर्ष के अधिकांश समय के लिए पस्त, हाल ही में कुछ राहत मिली और पिछले महीने की तुलना में 13% ऊपर था।

जब शेयर की कीमतों में गिरावट की बात आती है, तो DraftKings खतरे से बाहर नहीं हो सकता क्योंकि हैक की सीमा ज्ञात नहीं है। यदि यह ग्राहक खातों के प्रभावित होने और खोई हुई नकदी की मात्रा के संदर्भ में डर से बड़ा है, तो पहले से ही अस्थिर DraftKings स्टॉक स्टोर में हो सकता है।

कैसीनो, भूमि आधारित और ऑनलाइन दोनों, साइबर अपराधियों के लिए प्रमुख लक्ष्य बन गए हैं। 2015 में, अमेरिकी सरकार ने ईरान पर लास वेगास सैंड्स (LVS) के खिलाफ एक हैक को अधिकृत करने का आरोप लगाया, अध्यक्ष और सीईओ शेल्डन एडेल्सन – इजरायल के एक उत्साही समर्थक – ने इस्लामी गणराज्य की परमाणु महत्वाकांक्षाओं के खिलाफ कठोर टिप्पणियां कीं।

एमजीएम रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल को 2019 में एक हैक का सामना करना पड़ा जहां अपराधियों ने ग्राहकों का पूरा नाम, घर का पता, फोन नंबर, ईमेल और जन्मतिथि चुरा ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button