Online Casino

California Tribal Gaming Leader Says Feds Right to Reject Gaming Compacts

को लिखा गया: 27 जुलाई, 2022, पर 11:53.

अंतिम अद्यतन: 27 जुलाई 2022, पर 11:53.

कैलिफ़ोर्निया के ट्राइबल गेमिंग एसोसिएशन के प्रमुख का कहना है कि वह अपने दो सदस्यों और राज्य द्वारा प्रस्तुत गेमिंग कॉम्पैक्ट संशोधनों को अस्वीकार करने के लिए पिछले सप्ताह अपने निर्णयों पर अमेरिकी आंतरिक विभाग से सहमत हैं।

सीएनआईजीए चेयर शिव
कैलिफोर्निया नेशंस इंडियन गेमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष जेम्स शिवा संगठन के 2020 सम्मेलन में बोलते हैं। मंगलवार को, शिवा ने कहा कि वह गैर-जुआ मुद्दों के लिए राज्य की आवश्यकताओं के संबंध में भाषा के कारण जुआ कॉम्पैक्ट संशोधनों को अस्वीकार करने के लिए अमेरिकी आंतरिक विभाग के हालिया फैसलों से सहमत हैं। (छवि: सीएनआईजीए/फेसबुक)

कैलिफ़ोर्निया नेशंस इंडियन गेमिंग एसोसिएशन (CNIGA) के अध्यक्ष जेम्स शिवा ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि पोमो इंडियंस के मिडलटाउन रैंचेरिया और सांता रोजा रैंचेरिया (जिसे सांता रोजा रैंचेरिया ताची याकूत के नाम से भी जाना जाता है) के सांता रोजा इंडियन कम्युनिटी के लिए कॉम्पेक्ट भी मिले। . राज्य को बहुत अधिक शक्ति।

संक्षेप में, राज्य को किसी भी जनजाति को गेमिंग के माध्यम से दी जाने वाली आत्मनिर्भरता के बीच चयन करने की स्थिति में नहीं रखना चाहिए और अपनी संप्रभुता को उन मामलों में आत्मसमर्पण करना चाहिए जो सीधे संबंधित नहीं हैं और तृतीय श्रेणी के खेल के विनियमन, लाइसेंस और वास्तविक संचालन के लिए आवश्यक हैं। गतिविधियां। “ शिव ने कहा, जो मिशन इंडियंस के मोरोंगो बैंड के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम करते हैं।

इंडियन गेमिंग रेगुलेटरी एक्ट (IGRA) के तहत, जनजातियों और राज्य सरकारों के बीच पहुँचे सभी तृतीय श्रेणी के गेमिंग कॉम्पेक्ट को अधिनियमित करने से पहले गृह मंत्रालय द्वारा समीक्षा और अनुमोदित किया जाना चाहिए। समझौते प्राप्त करने के बाद संघीय सरकार के पास अपना निर्णय लेने के लिए 45 दिनों का समय है।

न्यूलैंड में चल रहे मुकदमे का उल्लेख है

आंतरिक विभाग द्वारा पिछले सप्ताह की अस्वीकृति इन दो जनजातियों और पिछले एक साल में गॉव गेविन न्यूजॉम के कार्यालय के बीच संशोधित समझौतों पर जारी की गई दूसरी थी। न्यूज़ॉम ने इस सप्ताह की शुरुआत में संघीय सरकार को एक मनमाना निर्णय माना था।

भारतीय मामलों के आंतरिक मामलों के सहायक सचिव ब्रायन न्यूलैंड द्वारा शुक्रवार को भेजे गए अस्वीकृति पत्रों के अनुसार, परिवर्तनों के साथ संघीय सरकार की चिंताओं में विवादों को हल करने के लिए बाध्यकारी मध्यस्थता की आवश्यकता शामिल थी, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के बिना समझौते को बदला जा सकता है। समीक्षा का मौका।

न्यूलैंड ने कहा कि संघीय सरकार ने संशोधित समझौतों को खारिज कर दिया क्योंकि उनकी भाषा में आदिवासी कैसीनो को किसी भी गैर-आदिवासी कैसीनो कर्मचारी के खिलाफ बच्चे या पति-पत्नी के समर्थन के लिए राज्य अदालत के आदेशों का पालन करने की आवश्यकता होती है। संघीय सरकार ने कहा कि यह एक निषेधाज्ञा है और जनजातियों से अधिकार क्षेत्र छीन लिया।

न्यूलैंड ने मार्च 2021 के संघीय अदालत के फैसले का भी उल्लेख किया, जो कैलिफोर्निया के पांच जनजातियों के पक्ष में था, जिन्होंने न्यूज़ॉम प्रशासन द्वारा उन्हें राज्य के कानूनों का पालन करने के प्रयासों पर आपत्ति जताई थी। अमेरिकी जिला न्यायालय के न्यायाधीश एंथनी इशी ने फैसला सुनाया कि राज्यपाल ने गैर-जुआ मांगों को लेकर “बुरे विश्वास” में बातचीत की थी।

ब्लू लेक रैंचेरिया के उपाध्यक्ष जेसन रामोस ने कहा कि वह न्यूजॉम के बयान को देखकर हैरान हैं।

“क्या उन्होंने (न्यूलैंड के पत्र) भी पढ़े थे? सहायक सचिव ने विस्तार से बताया कि क्यों अस्वीकृत अनुबंधों ने IGRA का उल्लंघन किया और हमारे मामले में न्यायाधीश इशी के फैसले के साथ असंगत थे, ”रामोस ने कहा। “सहायक सचिव के पत्र सुविचारित थे, मनमाने ढंग से दूर थे, और कांग्रेस की मंशा के अनुरूप थे कि जनजातियों को उसी अधिकार क्षेत्र से बचाया जाए जो राज्य संघनन प्रक्रिया के माध्यम से यहां प्रयास कर रहा है।”

ब्लू लेक रैंचेरिया इस मामले में शामिल जनजातियों में से एक है, साथ ही मी-वुक इंडियंस के चिकन रेंच रैंचेरिया, चेमहुवी भारतीय जनजाति, पोमो इंडियंस के होपलैंड बैंड और रॉबिन्सन रैंचेरिया। मामला फिलहाल यूएस नाइन्थ सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में है।

शिव से न्यूज़ॉम: टेबल पर वापस आएं

न्यूजॉम ने कहा कि राज्य “इस निर्णय को सही करने और इसके नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए” जनजातियों के साथ काम करना जारी रखेगा।

शिवा ने सुझाव दिया कि न्यूजॉम को जल्दबाजी में काम नहीं करना चाहिए। हाल ही में, कैलिफोर्निया ने 31 दिसंबर, 2023 तक 27 जनजातियों के साथ मौजूदा कॉम्पैक्ट का विस्तार करने पर सहमति व्यक्त की। विस्तार ने मिडलटाउन रैंचेरिया और सांता रोजा रैंचेरिया के लिए मौजूदा कॉम्पैक्ट को कवर किया।

शिवा ने कहा, “गवर्नमेंट न्यूज़ॉम को नए सौदे करने के लिए तैयार बातचीत की मेज पर आना चाहिए जो आईजीआरए की अनुमति तक सीमित हैं।” “अगर वह ऐसा करते, तो नए आईजीआरए-अनुपालन वाले कॉम्पैक्ट मौजूदा समझौतों से पहले अच्छी तरह से हो सकते हैं। समाप्त हो जाते हैं, और उन दो जनजातियों के मुखिया जिनके संघों को अस्वीकार कर दिया गया था, उन्हें अपनी भविष्य की समृद्धि के लिए किसी भी खतरे के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।”

संघीय मामले में, पांच जनजातियों ने इशी को एक मध्यस्थ नियुक्त करने के लिए कहा है जो राज्य और जनजातियों द्वारा प्रस्तुत किए गए कॉम्पैक्ट प्रस्तावों में से चुनेगा। प्रस्ताव के तहत, मध्यस्थ तय करेगा कि संघीय अनुमोदन के लिए कौन सा प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यदि मध्यस्थ ने जनजाति के प्रस्ताव को चुना और राज्य ने इस पर विचार करने से इनकार कर दिया, तो जनजातियां इसकी समीक्षा करने के लिए सीधे आंतरिक विभाग में जा सकती हैं।

“हम सहायक सचिव की स्थिति की सराहना करते हैं। यह आदिवासी संप्रभुता को बनाए रखता है और लंबे समय में, राज्य नौकरशाही लालफीताशाही की अतिरिक्त परत को हटाकर आरक्षण पर अधिक, कम नहीं, आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा, जो जनजातियों को लचीलेपन से वंचित करता है। रॉबिन्सन रैंचेरिया के अध्यक्ष बेनियाकेम क्राउवेल ने कहा, “उनके कैसीनो पर शासन करें, अधिक नौकरियां पैदा करें और अधिक पैसा बनाएं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button