Online Casino

California Educators, Top Legislators Oppose Online Sports Betting Measure

पर लिखा गया: 10 अगस्त, 2022, at 08:38.

अंतिम अद्यतन: 10 अगस्त 2022, पर 08:38.

कैलिफोर्निया में कई नेता प्रस्ताव 27 के खिलाफ सामने आए हैं, प्रस्तावित संवैधानिक संशोधन जो राज्य भर में ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी को वैध करेगा। बुधवार को, दो शिक्षा-संबंधी समूहों ने कैलिफोर्निया के मतदाताओं के सामने तीन महीने से भी कम समय में खेल सट्टेबाजी के दो उपायों में से एक के विरोध की घोषणा की।

कैलिफोर्निया स्टेट कैपिटल
सैक्रामेंटो में कैलिफोर्निया स्टेट कैपिटल। पिछले दो दिनों में, दो शीर्ष राज्य शिक्षा समूहों के अधिकारियों के साथ-साथ शीर्ष डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन विधायक नेताओं ने प्रस्ताव 27 के विरोध की घोषणा की है, जो राज्य में ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी को वैध करेगा। (छवि: कैपिटल संग्रहालय)

इसने एक दिन पहले दोनों पार्टियों के विधायक नेताओं के इसी तरह के बयानों का पालन किया।

कैलिफोर्निया फेडरेशन ऑफ टीचर्स (सीएफटी), 120,000 से अधिक शिक्षा श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक संघ, और 17,000 शिक्षा नेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले एक व्यापार समूह एसोसिएशन ऑफ कैलिफोर्निया स्कूल एडमिनिस्ट्रेटर (एसीएसए) ने अपने पदों के लिए अलग-अलग कारण व्यक्त किए।

सीएफटी के अध्यक्ष जेफ फ्रीटास ने अपने बयान में शिक्षा के वित्त पोषण के बारे में चिंता जताई। उन्होंने कहा कि खेल सट्टेबाजी बच्चों और अन्य जोखिम वाले समूहों के लिए “अत्यधिक व्यसनी” हो सकती है।

फ़्रीटास ने कहा, “प्रस्ताव 27 हमारे राज्य की शिक्षा प्रणाली में राजस्व का निवेश करने में विफल होने से कैलिफ़ोर्निया के छात्रों को भी जोखिम में डाल देगा।” “यह उपाय कैलिफ़ोर्निया और हमारे पब्लिक स्कूलों के लिए एक बुरा सौदा है।”

प्रोप 27 खेल सट्टेबाजी राजस्व पर 10% कर के लिए कहता है। इसमें से 85% लोग बेघरों से निपटने और मानसिक स्वास्थ्य का समर्थन करने वाले कार्यक्रमों में जाएंगे। बाकी आदिवासी आर्थिक विकास पहल की ओर जाएगा। वाणिज्यिक खेल सट्टेबाजी संचालक लाइसेंस के लिए $100 मिलियन का भुगतान करेंगे। आदिवासी इकाइयाँ भी 10 मिलियन डॉलर में ऑनलाइन हो सकती हैं। लेकिन वे अपने ऐप की ब्रांडिंग करने में सीमाओं का सामना करते हैं।

सीएफटी राज्य के अन्य शिक्षक संघ, कैलिफोर्निया टीचर्स एसोसिएशन में शामिल हो जाता है, इस उपाय का विरोध करता है। 300,000 से अधिक शिक्षकों का प्रतिनिधित्व करने वाले इस संगठन ने औपचारिक रूप से मई के अंत में अपनी स्थिति की घोषणा की।

स्कूल प्रशासकों को युवाओं के ऑनलाइन प्रवेश का डर

एसीएसए अध्यक्ष एरिन साइमन ने कहा कि उनके संगठन के सदस्य बच्चों को मोबाइल गेम में उजागर करने के बारे में चिंतित हैं।

“प्रस्ताव 27 लगभग हर सेल फोन, लैपटॉप और टैबलेट को जुए के उपकरण में बदल देगा, जिससे युवाओं को अपनी उंगलियों पर जुए की अभूतपूर्व पहुंच मिल जाएगी,” उसने कहा। “हमारे समाज को बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए, और युवा लोगों के लिए प्रस्ताव 27 के खतरे को कम करके नहीं आंका जा सकता है।”

अगर मतदाता 8 नवंबर को पास करते हैं तो कैलिफ़ोर्निया में स्पोर्ट्स बेटिंग की कानूनी उम्र 21 साल होगी। किसी खाते के लिए पंजीकरण करते समय, लाइसेंसशुदा स्पोर्ट्सबुक को ऐसी जानकारी की आवश्यकता होती है जो खाताधारक की पहचान साबित करती है, जिसमें उनकी उम्र भी शामिल है।

प्रस्ताव 27 . के विरोध में विधायक दल के नेता शामिल

केवल शिक्षक ही नहीं हैं जिन्होंने ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग पहल का विरोध किया है। मंगलवार की देर रात, कैलिफोर्निया राज्य विधायिका के दोनों सदनों के डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन नेताओं ने उपाय के विरोध की घोषणा की।

सीनेट के अध्यक्ष प्रो टेम्पोर टोनी एटकिंस (डी-सैन डिएगो), विधानसभा अध्यक्ष एंथनी रेंडन (डी-लेकवुड), सीनेट रिपब्लिकन नेता स्कॉट विल्क (आर-सांता क्लैरिटा) और विधानसभा रिपब्लिकन नेता जेम्स गैलाघर (आर-टुबा सिटी) के बयान थे। “कैलिफ़ोर्नियन्स फ़ॉर ट्राइबल सॉवरिन्टी एंड सेफ़ गेमिंग” द्वारा जारी किया गया, जो एक जनजातीय समर्थित संगठन है जो प्रस्ताव 27 का विरोध करता है।

कैलिफ़ोर्निया जनजाति कैलिफ़ोर्निया में गेमिंग के सुरक्षित और जिम्मेदार संचालक साबित हुए हैं, जो उनके समुदायों और उनके सदस्यों को लाभ प्रदान करते हैं,” एटकिंस ने कहा। “प्रस्ताव 27 के विरोध में मैं जनजातीय सरकारों के साथ खड़ा हूं और उनकी भूमि पर गेमिंग सुविधाएं संचालित करने के उनके अधिकार का समर्थन करता हूं।”

रिपब्लिकन नेताओं को डर था कि यह उपाय जनजातियों को कम कर देगा, जो राज्य भर में 62 कैसीनो संचालित करते हैं।

“हमें कैलिफोर्निया में आदिवासी संप्रभुता और खेल की रक्षा करने की आवश्यकता है,” गैलाघेर ने कहा। “प्रस्ताव 27 वर्तमान मतदाता-अनुमोदित प्रणाली के लिए खतरा है जो जनजातियों को उनकी सेवा करने वाले समुदायों को एक बड़ा लाभ प्रदान करते हुए अपनी भूमि का उपयोग आत्मनिर्भर होने की अनुमति देता है।”

विधायी नेताओं के बयान कैलिफोर्निया डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यकारी बोर्ड द्वारा उपाय का विरोध करने के लिए मतदान करने के एक महीने बाद आए हैं।

उनकी किसी भी टिप्पणी में मतपत्र पर अन्य खेल सट्टेबाजी के उपाय प्रस्ताव 26 का उल्लेख नहीं किया गया है। यह उपाय आदिवासी कैसीनो और राज्य-लाइसेंस प्राप्त रेसट्रैक को अपनी सुविधाओं में खुदरा स्पोर्ट्सबुक की पेशकश करने की अनुमति देगा। प्रस्ताव 26 आदिवासी कैसीनो को रूले और पासा-आधारित टेबल गेम की पेशकश करने की भी अनुमति देता है।

राज्य में अधिकांश जनजातियों ने प्रस्ताव 27 का विरोध किया है। लेकिन कम से कम तीन छोटी जनजातियों ने सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन उपाय के लिए समर्थन व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button