Online Casino

Caesars Vows to Stay Neutral in California Sports Betting Fight

पर लिखा: 2 अगस्त, 2022, पर 11:35.

अंतिम अद्यतन: 3 अगस्त 2022, पर 12:28 अपराह्न

कैलिफ़ोर्निया की स्पोर्ट्स सट्टेबाजी बहस में कई संस्थाएं पक्ष उठा रही हैं। हालाँकि, गेमिंग उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी इसे बाहर रखने का विकल्प चुनता है।

हाराह का उत्तरी कैलिफोर्निया
Ione में Harrah के उत्तरी कैलिफ़ोर्निया कैसीनो का बाहरी भाग, कैलिफ़ोर्निया में Caesar Entertainment द्वारा संचालित दो जनजातीय कैसीनो में से एक है। मंगलवार को, कैसर के सीईओ टॉम रीग ने निवेश विश्लेषकों को बताया कि कंपनी नवंबर में कैलिफोर्निया के मतदाताओं के सामने जाने के लिए दो खेल सट्टेबाजी प्रस्तावों पर तटस्थ रह रही थी क्योंकि कंपनी अपने आदिवासी भागीदारों का विरोध नहीं करना चाहती थी। (छवि: कैसर एंटरटेनमेंट)

कैसर एंटरटेनमेंट के सीईओ टॉम रीग ने समझाया कि लास वेगास स्थित कंपनी की दूसरी तिमाही की आय कॉल के दौरान मंगलवार को निवेश विश्लेषकों को क्यों। उन्होंने “दशकों-लंबे संबंध” का हवाला दिया, कैसर के कई आदिवासी देशों के साथ अपने कैसीनो के संचालक के रूप में है। इसमें लुइसेनो मिशन इंडियंस के रिनकॉन बैंड और कैलिफ़ोर्निया में मी-वुक इंडियंस के बुएना विस्टा रैंचेरिया शामिल हैं।

अधिकांश कैलिफ़ोर्निया आदिवासी गेमिंग राष्ट्र प्रस्ताव 26 का समर्थन करते हैं, जो 8 नवंबर के मतपत्र पर एक उपाय है जो आदिवासी कैसीनो और रेसट्रैक को खुदरा स्पोर्ट्सबुक की पेशकश करने की अनुमति देगा। यह आदिवासी कैसीनो को रूले और पासा-आधारित टेबल गेम की पेशकश करने की भी अनुमति देगा।

कैलिफ़ोर्निया मतपत्र पर प्रस्ताव 26 के आगे प्रस्ताव 27 होगा। यह पहल सात राष्ट्रीय खेल सट्टेबाजी ऑपरेटरों द्वारा समर्थित है जो पूरे देश में ऑनलाइन सट्टेबाजी को वैध बनाना चाहते हैं। प्रचार में शामिल लोगों में फैनड्यूएल, ड्राफ्टकिंग्स और बेटएमजीएम – ऑपरेटर हैं, जो कि कैसर के साथ, आमतौर पर राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष चार स्पोर्ट्स बेटिंग ऑपरेटरों के रूप में पहचाने जाते हैं।

जब हम उनके साथी हैं तो हम आदिवासी हितों के विरोध में नहीं रहना चाहते हैं। रीग ने कहा। “इसलिए हम पूरे कैलिफ़ोर्निया में तटस्थ रहे हैं। आपको उम्मीद करनी चाहिए कि किसी भी राज्य में ऐसा ही हो, जहां जनजातियाँ व्यावसायिक हितों के साथ हों।”

या तो पहल या दोनों पास होना चाहिए, रीग ने संकेत दिया कि कैसर कैलिफोर्निया में खेल सट्टेबाजी में शामिल होगा। राज्य में लगभग 40 मिलियन लोगों के साथ, यह संयुक्त राज्य में सबसे बड़े सट्टेबाजी बाजार का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने विश्लेषकों से कहा, “मुझे एक ऐसे अधिकार क्षेत्र के बारे में सोचने में मुश्किल होती है, जो हम अमेरिका में नहीं जाते।”

कड़वा अभियान शायद

गोल्डन स्टेट में मतदाताओं के चुनाव तक पहुंचने में 13 सप्ताह का समय है, सभी संकेतों से संकेत मिलता है कि दो उपायों के लिए और उनके खिलाफ अभियान कठिन और महंगा होगा।

राज्य के साथ पंजीकृत चार समूहों ने पहले ही योगदान में $230 मिलियन से अधिक की सूचना दी है। और इस सप्ताह की शुरुआत में बयानबाजी बढ़ गई जब “कैलिफ़ोर्निया फॉर सॉल्यूशंस फॉर होमलेसनेस एंड मेंटल हेल्थ सॉल्यूशंस,” प्रो-प्रोप 27 समूह ने राष्ट्रीय स्पोर्ट्सबुक से $ 100 मिलियन का समर्थन किया, ने “धनी” जनजातियों को उपाय कहने का विरोध करने के लिए एक विज्ञापन जारी किया।

सामाजिक सेवाओं के लिए धन उपलब्ध कराने के अलावा, “कैलिफ़ोर्निया फॉर सॉल्यूशंस” भी छोटे जनजातियों के लिए आर्थिक विकास को मजबूत करने के तरीके के रूप में उनके उपाय को बताता है। इस पहल के लिए ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक द्वारा उत्पन्न कर राजस्व का 15% एक फंड में जाने की आवश्यकता है ताकि जनजातियों को खेल सट्टेबाजी में शामिल न होने में मदद मिल सके।

प्रोप 27 को लाइसेंस सुरक्षित करने के लिए राज्य में जनजाति के साथ भागीदारी करने के लिए राष्ट्रीय खेल सट्टेबाजी ऐप्स की भी आवश्यकता होती है। यह जनजातियों को सीमाओं के साथ ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप संचालित करने की भी अनुमति देता है।

विज्ञापन जारी होने के कुछ समय बाद, राज्य के कई आदिवासी नेताओं ने विज्ञापन की निंदा की।

उन जनजातियों पर हमला करना शर्मनाक है, जिनके पास मेरी जैसी प्रतिबंधित और गैर-गेमिंग जनजातियों के साथ करोड़ों को साझा करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है, ”चेमहुवी इंडियन ट्राइब के अध्यक्ष ग्लेन लॉज ने कहा।इन गैर-राज्य निगमों को विभाजनकारी और भ्रामक हमलों को रोकना चाहिए।”

‘भ्रामक वक्तव्य’ को रोकने के लिए NAACP मुकदमा

इस पहल को लेकर कैलिफ़ोर्निया में पहले से ही कुछ मुकदमे दायर किए जा चुके हैं, जिनमें राज्य-लाइसेंस प्राप्त कार्डरूम कैसीनो से आने वाले लोग आदिवासी उपाय के विरोध में हैं। लेकिन मंगलवार को एनएएसीपी के कैलिफोर्निया-हवाई स्टेट कॉन्फ्रेंस द्वारा सैक्रामेंटो में एक और मुकदमा दायर किया गया।

नागरिक अधिकार समूह प्रोप 26 के विरोधियों पर संगठन के लॉस एंजिल्स अध्याय के 40 वर्षीय सदस्य मिन्नी हैडली-हेम्पस्टेड की एक टिप्पणी को शामिल करके मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश करने का आरोप लगाता है। मुकदमे में, राज्य विभाग ने कहा कि वह प्रस्ताव 26 का समर्थन करता है और हैडली-हेम्पस्टेड को एक बयान जारी करने के लिए बरगलाया गया था।

कैलिफ़ोर्निया-हवाई स्टेट कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष रिक कॉलेंडर ने एक बयान में कहा, “हम लाखों मतदाताओं को भेजी गई मतदाता सूचना गाइड में उनके भ्रामक बयानों को प्रदर्शित होने से रोकने के लिए मुकदमा कर रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button