Online Casino

Betting Shops in Colombia Face Threat of Rise in Coordinated Attacks

लिखा हुआ: 3 अगस्त 2022, 07:13 बजे।

अंतिम अद्यतन: 3 अगस्त 2022, पर 07:13.

सशस्त्र गार्डों की मौजूदगी के बावजूद, कोलंबिया में सट्टेबाजी की दुकानें डकैतियों में वृद्धि से निपट रही हैं। पिछले शुक्रवार को हुई एक दर्जन से अधिक दुकानों पर समन्वित हमले के साथ, एक विशेष श्रृंखला एक दोहरा लक्ष्य बन गई है।

घाना सट्टेबाजी की दुकान
एंटिओक्विया, कोलंबिया में एक गण सट्टेबाजी की दुकान। यह चेन कई सालों से चोरों का नियमित निशाना रही है। (तस्वीर: एल कोलम्बियानो)

एक मीडिया के अनुसार, हमलावरों ने कोलंबिया के मेडेलिन शहर के अलग-अलग इलाकों में एक साथ 13 दुकानों को निशाना बनाया। एल कोलम्बियानो. हमले सैन जेवियर, बेलेन्सिटो और ला अमेरिका के पड़ोस में हुए।

सभी स्थान गण के हैं, जो एक मनी ट्रांसफर और स्पोर्ट्स बेटिंग कंपनी है। चोर कितना ले गए, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है, लेकिन लूट में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

घर का विध्वंस

गनीमत यह रही कि हमले में कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ। हालाँकि, हमलावरों के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। दुकानों में से एक में, एक गार्ड ऊपरी हाथ मिला और अपराधियों में से एक को घायल करने में सक्षम था। मीडिया ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि उसने व्यक्ति को गोली मारी या नहीं, और न ही यह चोट की प्रकृति का संकेत दिया।

परिणामस्वरूप हमलावर के आतंक का शासन अचानक समाप्त हो गया, जबकि बाद में पुलिस ने बाद में दो और लोगों को पकड़ा। इसके अलावा, उन्होंने एक वाहन और एक बन्दूक जब्त की, जो सबूत गिरोह के बाकी हिस्सों को ट्रैक करने में मदद कर सकते थे।

यह पहली बार नहीं है जब घाना अपराधियों के निशाने पर रहा हो। इसी तरह की स्थिति पिछले सितंबर में सामने आई थी जब बंदूकधारियों ने सात दुकानों पर छापा मारा था। समन्वित हमले में, चोरों ने 23 मिलियन COP ($ 5,308) चुरा लिए, जो कि दांव पर लगे लोगों की संख्या को देखते हुए एक छोटा सा हिस्सा था। भागने की कोशिश करने पर पुलिस ने एक चोर को पकड़ लिया।

ऐसा लगता है कि अपराधी बोल्ड होते जा रहे हैं – वे सात दुकानों पर एक साथ हमला करने से 13 तक चले गए। लेकिन इन दोनों से पहले 2018 में तीन दुकानों पर हमला हुआ था।

वे बहुत सफल नहीं थे क्योंकि वे केवल $ 277 के साथ भागने में सफल रहे। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले उन्हीं लोगों ने किए थे या नहीं।

कोलंबिया के लिए संक्रमण काल

कोलंबिया लैटिन अमेरिका में सबसे मजबूत जुआ बाजारों में से एक है। लेकिन देश का मौजूदा राजनीतिक और सामाजिक माहौल चिंता का विषय है। बढ़ते तनाव और सामाजिक अशांति के बीच एक नए वामपंथी अध्यक्ष गुस्तावो पेट्रो उरेगो ने 7 अगस्त को पदभार ग्रहण किया।

पेट्रो अवैध नशीली दवाओं के व्यापार और अपराध पर नकेल कसने का वादा करता है, दो खंड जो देश में अटूट रूप से जुड़े हुए हैं। दुर्भाग्य से, दोनों में लगातार वृद्धि हुई है, जिससे देश की स्थिरता को खतरा है।

पर्यटकों पर हमले लगातार हो रहे हैं। पिछले सप्ताहांत, एंटिओक्विया में एक आपराधिक गिरोह ने एक बस को रोका। यह हमला सुनियोजित था क्योंकि अपराधियों ने इसे मोबाइल फोन डेड जोन के अंदर एक क्षेत्र में स्थापित किया था।

बंदूक की नोक पर, हमलावरों ने 22 लोगों को अपनी नकदी और निजी सामान सौंपने के लिए मजबूर किया। हालांकि पुलिस ने अंततः उनमें से दो को पकड़ लिया, लेकिन इसी तरह के हमले बढ़ रहे हैं। पिछले 12 महीनों में इसी स्थान पर यह 10वां स्थान है।

सप्ताहांत में एक और हमले में 50 पर्यटक इसी तरह के हमले के शिकार हुए। वे एक वृद्धि पर थे जब अपराधियों का एक समूह कहीं से दिखाई दिया। उन्होंने उन्हें बंदूकों से धमकाया और उनका निजी सामान लेकर भागने से पहले एक घंटे से अधिक समय तक उन्हें पकड़े रखा।

कोलंबिया के सबसे शक्तिशाली आपराधिक समूहों में से एक, खाड़ी कबीला, हमलों में शामिल हो सकता है। इसने पिछले एक साल में अपनी सेना को मजबूत किया है और स्थानीय सैन्य खुफिया के अनुसार, सरकार पर सशस्त्र हमले की योजना बना सकता है। इसके अलावा, उसे कथित तौर पर सैन्य रैंकों से मदद मिली है, जो स्थिति को और भी खराब कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button