Online Casino

Australia’s Sportsbook Regulator Changes Attitude on Cryptocurrency, Wants Operator Input

पर लिखा: 23 अगस्त, 2022, पर 07:28.

अंतिम अद्यतन: 23 अगस्त 2022, पर 07:28.

बहुत पहले नहीं, ऑस्ट्रेलिया के नॉर्दर्न टेरिटरी रेसिंग कमीशन (NTRC) ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में एक मंद विचार रखा। ऐसा नहीं लगता था कि जुए में उनका कोई स्थान है, लेकिन देश के खेल सट्टेबाजी लाइसेंसिंग प्राधिकरण अब स्पष्ट रूप से उन्हें अलग तरह से देखता है।

घोड़े की नस्ल
जॉकी ऑस्ट्रेलिया में 2016 में सन रथ स्टेक्स रेस में भाग लेता है। देश का खेल सट्टेबाजी प्राधिकरण इस पर प्रतिक्रिया मांग रहा है कि क्या ऑपरेटर क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना चाहते हैं। (छवि: शटरस्टॉक)

कई विरोधियों का मानना ​​​​था कि बिटकॉइन (बीटीसी) पांच साल तक नहीं टिकेगा। 11 साल पहले की बात है। आज, कई समस्याओं के बावजूद, डिजिटल मुद्राएं गहरी खुदाई करना जारी रखती हैं और अधिक स्वीकार्य हो जाती हैं।

ऑस्ट्रेलिया का NTRC देश भर में स्पोर्ट्स बेटिंग लाइसेंस जारी करने के लिए जिम्मेदार है। हालांकि यह क्रिप्टो जुआ पर ट्रिगर खींचने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हो सकता है, यह कम से कम यह जानने के लिए तैयार है कि ऑपरेटर इस विचार के बारे में क्या सोचते हैं।

आपके विचारों के लिए एक बीटीसी

लगभग पांच साल पहले, एनटीआरसी ने स्पोर्ट्स सट्टेबाजी ऑपरेटरों को क्रिप्टोकुरेंसी से दूर रहने के लिए कहा था। क्रिप्टो-विपरीत के बीच सामान्य विचार यह है कि यह सिर्फ एक गुजरती सनक है। हालाँकि, अधिक देशों ने सनक को अपनाना शुरू कर दिया है, जिससे इसे अधिक वैधता मिल गई है।

अल सल्वाडोर, कोलंबिया, यूके और यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया – साथ ही साथ बहुत से अन्य – या तो बदल गए हैं या डिजिटल मुद्राओं पर अपना रुख बदल रहे हैं। चूंकि जुआ और क्रिप्टो का लंबे समय से एक सफल सहजीवी संबंध रहा है, उन्होंने साबित कर दिया है कि बिटकॉइन और अन्य वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र में एक वैध भूमिका निभा सकते हैं।

यह निर्धारित करने के लिए कि ऑस्ट्रेलिया के खेल सट्टेबाजी संचालक इस विचार के बारे में क्या सोचते हैं, एनटीआरसी उनकी प्रतिक्रिया की तलाश कर रहा है। ब्याज में वृद्धि के जवाब में, इसने हाल ही में खेल सट्टेबाजी में क्रिप्टो के उपयोग के लिए मसौदा नियमों को प्रकाशित किया है। ड्राफ्टकिंग्स सहित दुनिया भर में कई स्पोर्ट्सबुक इस विचार का स्वागत करेंगे।

मसौदा सिर्फ इतना है – यह अंतिम रूपरेखा नहीं है, और न ही यह किसी भी तरह की गारंटी है कि एनटीआरसी क्रिप्टो के पीछे अपना समर्थन देने के लिए तैयार है। हालांकि, यह ऑपरेटरों के लिए एक स्टैंड लेने और इस विषय पर अपनी स्थिति बताने का अवसर है, साथ ही आगे के उपायों के लिए इनपुट प्रदान करता है जिन्हें वे शामिल करना चाहते हैं।

एनटीआरसी को यह जानने की उम्मीद है कि क्या ऑपरेटर अपने उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो में जमा और निकासी करने की अनुमति देंगे, साथ ही उन्हें सीधे दांव लगाने के लिए उपयोग करेंगे। ऑपरेटर्स अभी अपना फीडबैक देना शुरू कर सकते हैं और उनके पास बोलने के लिए 29 सितंबर तक का समय है।

क्रिप्टो दुनिया के बाजारों में खुद को साबित कर रहा है

इस साल बीटीसी, एथेरियम और अन्य ने भारी कीमतों में गिरावट के बावजूद, गिरावट बिल्कुल भयानक नहीं है। अपनी स्थापना के बाद से, क्रिप्टोकरेंसी ने कीमतों में उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है। हालांकि, ये पारंपरिक फिएट मुद्रा के विकल्प के रूप में डिजिटल मुद्रा की वैधता से स्वतंत्र हैं।

वास्तव में, हालिया दुर्घटना परिवर्तन के लिए एक महत्वपूर्ण उत्प्रेरक रही है। इसने कई सरकारों को नियामक उपाय करने के लिए प्रेरित किया है जो क्रिप्टो को परिपक्व होने और अधिक वैधता हासिल करने में मदद करेगा।

इसके अतिरिक्त, जब व्यापारी कीमतों में गिरावट और उनके नुकसान को कोस रहे थे, क्रिप्टो जुआ बढ़ गया है। अब पहले से कहीं अधिक ऑनलाइन जुआ साइटें हैं जो डिजिटल मुद्रा स्वीकार करती हैं, और संख्या बढ़ रही है।

यूरोपीय संघ, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य क्षेत्राधिकार जवाब दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया भी है। जैसे ही एनटीआरसी ने क्रिप्टो-जुआ पर विचार करने में अपनी रुचि की घोषणा की, देश ने अपना क्रिप्टो-नियामक ढांचा स्थापित करना शुरू कर दिया।

इस हफ्ते, ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष जिम चाल्मर्स ने घोषणा की कि सरकार टोकन मैपिंग शुरू करेगी। यह पहल देश में उपलब्ध सभी प्रकार के क्रिप्टो के साथ-साथ उनके उपयोगों को सूचीबद्ध करेगी।

क्रिप्टो परिसंपत्तियों को व्यापक रूप से अपनाने के साथ, इस हद तक कि क्रिप्टो विज्ञापन सभी प्रमुख खेल आयोजनों में देखे जा सकते हैं, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि क्रिप्टो से निपटने वाले ग्राहकों को पर्याप्त रूप से सूचित और संरक्षित किया जाए“ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष जिम चाल्मर्स ने कहा।

चल्मर्स ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह देश में क्रिप्टो विनियमन की दिशा में पहला पहला कदम है। अधिकांश क्रिप्टो समर्थक विनियमन के विचार से दूर रहते हैं। हालाँकि, यह समीकरण का एक हिस्सा है जिसे वे रोक नहीं पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button